PM Modi: भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा, देश में क्या चल रहा है?
Advertisement

PM Modi: भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा, देश में क्या चल रहा है?

PM Modi News: अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा से भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है?

PM Modi: भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा, देश में क्या चल रहा है?

PM Modi and JP Nadda: अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा से भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है?

पीएम मोदी अमेरिका और मिस्र की छह दिवसीय यात्रा के बाद रविवार देर रात स्वदेश लौटे. दिल्ली हवाई अड्डे पर नड्डा और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर दिल्ली के भाजपा सांसद हर्षवर्धन, हंस राज हंस और गौतम गंभीर के अलावा कई अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे.

हवाई अड्डे पर पार्टी नेताओं से मिलने पर प्रधानमंत्री ने उनसे क्या पूछा, इस बारे में सवाल किए जाने पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा, उन्होंने (मोदी ने) नड्डा जी से पूछा कि यहां कैसा चल रहा है और नड्डा जी ने उन्हें बताया कि पार्टी के नेता उनकी सरकार के नौ साल के ‘रिपोर्ट कार्ड’ के साथ लोगों तक पहुंच बना रहे हैं और देश खुश है.

वहीं, भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूछा कि देश में क्या चल रहा है और पार्टी के जन संपर्क कार्यक्रम की क्या स्थिति है? उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री को इस संबंध में जानकारी दी. 

अमेरिका और मिस्त्र की यात्रा पर थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका की यात्रा पर थे. अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की और अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. इसके बाद वह अमेरिका की राजकीय यात्रा संपन्न कर शनिवार को मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंचे थे.

राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी के निमंत्रण पर मिस्र की उनकी दो दिवसीय राजकीय यात्रा 1997 के बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली द्विपक्षीय यात्रा है. राष्ट्रपति अल-सीसी ने मोदी को मिस्र के सर्वोच्च राजकीय सम्मान 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' पुरस्कार से सम्मानित किया. यह प्रधानमंत्री मोदी को मिला 13वां सर्वोच्च राजकीय सम्मान है.

पीएम मोदी ने 20 जून को अपनी पांच दिवसीय यात्रा शुरू की थी.  उन्होंने 21-24 जून तक अमेरिका का दौरा किया. उनकी अमेरिका यात्रा न्यूयॉर्क से शुरू हुई, जहां उन्होंने 21 जून को नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का नेतृत्व किया. बाद में, वाशिंगटन डीसी में राष्ट्रपति बाइडन द्वारा व्हाइट हाउस में उनका भव्य स्वागत किया गया था.

(इनपुट-एजेंसी)

Trending news