Skin Care: चांद सा चमकता चेहरा चाहिए, तो ग्लोइंग स्किन के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल
Advertisement

Skin Care: चांद सा चमकता चेहरा चाहिए, तो ग्लोइंग स्किन के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: अगर आपकी भी चाहत है कि किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी जैसी ग्लोइंग स्किन हासिल हो तो कुछ फूड्स को खाना और चेहरे पर लगाना शुरू कर दें. 

Skin Care: चांद सा चमकता चेहरा चाहिए, तो ग्लोइंग स्किन के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

Food For Glowing Skin: हम में से ज्यादातर लोगों की चाहत होती है कि उसका चेहरा खूबसूरत और बेदाग बने, इसके लिए स्किन की केयर जरूरी है, तभी आप बढ़ती उम्र के असर को कम कर पाएंगी. अक्सर लड़कियों की ये ख्वाहिश होती है कि उनकी त्वाचा किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम न दिखें. इसके लिए आप कुछ सुपरफूड्स का सेवन कर सकते हैं और साथ ही साथ इसे चेहरे पर लगा भी सकते हैं. आइए जानते हैं कि किन चीजों की मदद से निखार पाया जा सकता है.

चेहरे के निखार के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

दही
दही एक बेहद स्वादिष्ट मिल्क प्रोडक्ट है जो आमतौर पर बेहतर डाइजेशन के लिए खाया जाता है, लेकिन इसकी मदद से आप चेहरे का खोया हुआ निखार वापस पा सकते हैं. रोजाना दही खाने से शरीर को विटामिन बी मिलेगा जिससे त्वचा की नमी बरकरार रहेगी. इसे चेहरे पर लगाना भी फायदेमंद साबित होता है.

संतरा
संतरा एक बेहद हेल्दी फ्रूट है, आमतौर पर इसे विटामिन सी हासिल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, ताकि इम्यूनिटी बूस्ट हो जाए, लेकिन इसे खाने से स्किन की सेहत भी बेहतर होती है. आप इसके छिलके का पेस्ट बनाकर फेस पर अप्लाई कर सकते हैं.

टमाटर
टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसके जरिए आप भोजन का टेस्ट बेहतर कर सकते हैं, लेकिन ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इसे खाने से शरीर को विटामिन ए, विटामिन सी और पोटैशियम की भरपूर मात्रा मिलती है जो स्किन के लिए लाभकारी है. साथ ही टमाटर का फेस मास्क चेहरे पर निखार ला सकता है.

अंडा
अगर आप चाहती हैं कि स्किन ग्लोइंग बने तो रोजाना एक या दो उबले अंडे जरूर खाएं, इससे बॉडी को विटामिन बी7 हासिल होगा जिससे स्किन की सेहत बेहतर हो जाएगी. साथ ही शरीर में आयरन, प्रोटीन और जिंक की कमी नहीं होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news