कोर्ट कचहरी के चक्करों से बचाएगी ये वेबसाइट, जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान से कम नहीं
Advertisement
trendingNow11845456

कोर्ट कचहरी के चक्करों से बचाएगी ये वेबसाइट, जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान से कम नहीं

Land Buying: अगर जमीन खरीदने में हड़बड़ी दिखाई जाए तो आगे चलकर ये परेशानी का सबक बन सकती है और आपको कोर्ट कचेहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं. 

कोर्ट कचहरी के चक्करों से बचाएगी ये वेबसाइट, जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान से कम नहीं

Land Buying Website for Users: जमीन खरीदना काफी मुश्किल काम है, अगर आप लापरवाही बरतें तो जमीन खरीदने में आपको लाखों की चपत भी लग सकती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आजकल जमीन खरीदने के मामले में फ्रॉड काफी बढ़ गया है. अगर आप भी एक जमीन का टुकड़ा खरीदने जा रहे हैं और आपको इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आज हम आपको एक धाकड़ वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल ये वेबसाइट आपको जमीन से जुड़ी हर जानकारी देगी जिसके बारे में आपको पता होना बेहद ही जरूरी है. 

कौन सी है ये वेबसाइट 

अगर आप जमीन खरीदने जा रहे हैं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको गूगल सर्च में जाना है और यहां पर अपने स्टेट का नाम टाइप करना है और साथ ही में आई जी आर टाइप करना है. जैसे ही आप इसे सर्च करते हैं आपके सामने आपके पेट की स्टांप और रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की वेबसाइट खुल जाती है. यह वेबसाइट कई ऑप्शंस के साथ आती है जिनमें जमीन के बारे में जानना भी एक ऑप्शन है. यहां पर आपको अगर जमीन से जुड़ी डिटेल चाहिए तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर भरने का ऑप्शन मिलता है. जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एंटर करते हैं वैसे ही आपके सामने उस जमीन के सभी जानकारियां आ जाती हैं. इन जानकारियों में किसी तरह की मिलावट नहीं होती है क्योंकि यह सरकारी वेबसाइट है.

आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर जमीन से जुड़ी कई अहम जानकारियां सपने आते हैं जिनमें वह जमीन किसके नाम पर है, उस जमीन को खरीदा कब गया था, उस जमीन का एरिया कितना है और उस जमीन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां भी आपको यहां देखने को मिल जाएंगे. अगर आप कोई जमीन खरीद रहे हैं तो सबसे पहले इस वेबसाइट पर आएं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चेक करें और तब जाकर उस जमीन की डील फाइनल करें.

Trending news