AC को फेल कर रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, उमस को सोख लेता है मिनटों में, कमरा हो जाता है सबसे ठंडा
Advertisement
trendingNow11804833

AC को फेल कर रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, उमस को सोख लेता है मिनटों में, कमरा हो जाता है सबसे ठंडा

Dehumidifier in Home: उमस भरी गर्मियों की समझो अब छुट्टी होने वाली है और उसके पीछे वजह है ये डिवाइस जिसकी मार्केट में इतनी ज्यादा चर्चा हो रही है और इसकी कीमत भी काफी कम है. 

AC को फेल कर रहा 6 हजार वाला ये डिवाइस, उमस को सोख लेता है मिनटों में, कमरा हो जाता है सबसे ठंडा

Dehumidifier in Indian Market: भारत में इस समय उमस भरी गर्मियों का मौसम चल रहा है जिसमें गर्मी को झेल पाना काफी मुश्किल हो जाता है और कूलर-पंखे भी इस गर्मी से निपटने में नाकाम हो जाते हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि इस गर्मी से निपटा कैसे जाए. ज्यादातर लोग जिनके घरों में एयर कंडीशनर लगा होता है वो उमस भरी गर्मी से निपट लेते हैं क्योंकि एयर कंडीशनर नमी और उमस पर प्रहार करता है और उसे खींच लेता है, लेकिन बार-बार एयर कंडीशनर चलाना आपके बिजली के बिल को काफी बढ़ा सकता है और आपको मोती चपत लगा सकता है. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जिसकी कीमत किसी कूलर से भी कम है लेकिन ये किसी एयर कंडीशनर को भी टक्कर दे रहा है और उमस भरी गर्मी पर एयर कंडीशनर की तरह ही प्रहार करता है और उससे लोगों को राहत देता है. 

कौन सा है ये प्रोडक्ट 

जिस प्रोडक्ट के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम डीह्यूमिडिफायर है. ये उमस भरी गर्मी को मानो सोख लेता है और इसका नामो-निशान मिटा देता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह सस्ता है और आकार में छोटा है उसके बावजूद भी यह उमस भरी गर्मी सोखने के मामले में एयर कंडीशनर पर भारी पड़ता है. इसकी कीमत जानेंगे तो आपको यकीनन झटका लगेगा क्योंकि इस ग्राहक सिर्फ ₹6000 की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं. इतनी कम कीमत में तो आज की तारीख में कूलर खरीदना भी काफी मुश्किल है. ऐसे में अगर आप गर्मी से निजात पाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. 

अगर आप मार्केट में डीह्यूमिडिफायर खरीदने जाते हैं तो ये कई अलग-अलग साइज में उपलब्ध है जिसे आप अपने छोटे कमरे से लेकर हॉल और किचन के लिए भी खरीद सकते हैं. इसे आप टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही अपने कमरे की वॉल पर भी फिक्स करवा सकते हैं. यह यंत्र बेहद ही दमदार है और अगर आप एयर कंडीशनर खरीदने का बजट नहीं बन पा रहे हैं तो इसे खरीद कर उमस भरी गर्मी से निजात पा सकते हैं. उमस के मौसम में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपको किसी बड़े एरिया के लिए इस यंत्र का इस्तेमाल करना है तो आपको साइज के ऑप्शंस भी मिल जाते हैं.  

Trending news