Samsung Galaxy S24 में होगा सैटेलाइट वाला फीचर, जानिए यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा
Advertisement

Samsung Galaxy S24 में होगा सैटेलाइट वाला फीचर, जानिए यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा

Samsung Galaxy S24: Samung Galaxy S24 सीरीज में आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी शामिल होगी, जिससे ग्राहकों को दूरदराज के क्षेत्रों में भी मदद के लिए कॉल करने की सुविधा मिलेगी.

Samsung Galaxy S24 में होगा सैटेलाइट वाला फीचर, जानिए यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा

Samsung Galaxy S24 Series: Samsung ने आधिकारिक तौर इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी फ्लैगशिप सीरीज Samsung Galaxy S24 में ग्राहकों को आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी दी जाएगी जाएगी. इस सर्विस का इस्तेमाल करके से दूरदाराज के इलाकों में फंसने पर यूजर्स मदद के लिए कॉल करे में सक्षम होंगे. 

सैमसंग स्मार्टफोन के यूजर्स एक-दूसरे से जुड़ने और आपात स्थिति में सहायता का अनुरोध करने के लिए इस विशेष सुविधा, "सैटेलाइट के माध्यम से आपातकालीन एसओएस" का उपयोग करने में सक्षम होंगे - भले ही वो पहाड़ी इलाका हो, मरुस्थल हो या फिर घना जंगल हो जहां पर कनेक्टिविटी का नामो निशान मौजूद ना हो. नया फीचर पिछले साल Apple द्वारा अपनी iPhone 14 सीरीज में पेश किए गए फीचर से काफी मिलता-जुलता है, एक साल बाद ही सही कंपनी अपनी लेटेस्ट S24 सीरीज में इम्प्लीमेंट करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है जिसका फायदा यकीनन यूजर्स को मिलेगा. 

जाने कैसे काम करता है सैटेलाइट फीचर 

सैटेलाइट फ़ंक्शन के माध्यम से आपातकालीन एसओएस उन उपयोगकर्ताओं को एक लाइफलाइन प्रदान करता है जो आपात स्थिति में फंसे हों, उन्हें उनकी स्थिति के बारे में सवालों की एक सीरीज के माध्यम से गाइड करके और उपयोगकर्ता की वर्तमान स्थिति के साथ इस महत्वपूर्ण जानकारी को तुरंत एक डेजिगनेटेड अथॉरिटी को ट्रांसफर कर देता है.

इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है कि ये फीचर Samung Galaxy S24 सीरीज के सभी मॉडल्स में दिया जाएगा या फिर सिर्फ Samung Galaxy S24 Ultra में ही इस फीचर को ऑफर किया जाने वाला है. फिलहाल ये फीचर लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से बेहद ही जरूरी है. ये यूजर्स को सुरक्षित बचाकर दूरदराज के इलाके से उन्हें बाहर निकालकर ला सकता है और उनकी जान पर मौजूद खतरे से बचा सकता है. 

Trending news