Portable प्रोजेक्टर से घर बन जाएगा सिनेमा हॉल, अब घर से निकलने की नहीं पड़ेगी जरूरत
Advertisement

Portable प्रोजेक्टर से घर बन जाएगा सिनेमा हॉल, अब घर से निकलने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Portable Projector: अगर आप पोर्टेबल प्रोजेक्टर खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह ऑप्शन आपके लिए बेस्ट है क्योंकि इसका साइज आपकी जरूरत के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट है साथ ही इसकी कीमत भी बेहद कम रखी गई है.

Portable प्रोजेक्टर से घर बन जाएगा सिनेमा हॉल, अब घर से निकलने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Mini Projector: पहले के मुकाबले अब लोग फिल्में देखने के लिए थिएटर में कम जाते हैं और उसका कारण है ओटीटी प्लेटफॉर्म, जी हां जब से भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की एंट्री हुई है तब से फिल्में देखने के लिए ज्यादातर लोग अब अपने घर पर ही रहना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें पूरे परिवार के साथ फिल्में भी देखी जा सकती है साथ ही साथ पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है. भारत में तमाम ओटीटी प्लेटफॉर्म्स है जो अच्छा कंटेंट ऑफर कर रहे हैं, हालांकि टीवी पर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का मजा लेना कई बार आपको पसंद नहीं आता है क्योंकि टीवी पर थिएटर वाली फीलिंग नहीं आती है, ऐसे में आप अगर चाहे तो घर पर ही थिएटर वाला मजा ले सकते हैं और इसके लिए आपको बेहद ही कम खर्च करने की जरूरत पड़ेगी.

पोर्टेबल प्रोजेक्टर है तगड़ा ऑप्शन

फ्लिपकार्ट पर नाम से एक धमाकेदार प्रोजेक्टर मौजूद है जिसकी कीमत वैसे तो 14999 रुपए है लेकिन इसे सिर्फ 6490 रुपए में ऑफर किया जा रहा है. यह प्रोजेक्टर आकार में बेहद ही छोटा है साथ ही साथ इसकी क्वालिटी बेहद जबरदस्त है. यह पोर्टेबल प्रोजेक्टर आपके घर के किसी भी कमरे को मिनट में सिनेमा हॉल बनाने की काबिलियत रखता है क्योंकि इसकी रेंज काफी अच्छी है और इतना ही नहीं यह पोर्टेबल प्रोजेक्टर देखने में भी काफी यूनीक नजर आता है. ₹10000 से भी सस्ता यह प्रोजेक्टर काफी खरीदा जाता है और इसे लोग बहुत ज्यादा पसंद भी कर रहे हैं.

किन खासियतों से है लैस 

अगर बात की जाए खासियत की तो इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर में आपको वाई-फाई के साथ ही ब्लूटूथ 5.0, इलेक्ट्रॉनिक कीस्टोन, 3500 लुमेंस की ब्राइटनेस, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, disney+ हॉटस्टार, प्राइम और जिओ सिनेमा जैसे प्री इंस्टॉल्ड ऐप्स भी देखने को मिल जाते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं यह प्रोजेक्टर आपको डॉल्बी स्पीकर के साथ ही एसडी कार्ड स्टॉल यूएसबी कार्ड स्लॉट और ऑक्स का भी स्टॉल ऑफर करता है.

Trending news