नई जमीन खरीदने का है प्लान? फ्रॉड से बचने के लिए अपनाएं ये ऑनलाइन ट्रिक, नहीं मिलेगा इससे दमदार तरीका
Advertisement
trendingNow11919014

नई जमीन खरीदने का है प्लान? फ्रॉड से बचने के लिए अपनाएं ये ऑनलाइन ट्रिक, नहीं मिलेगा इससे दमदार तरीका

Land information Website: जमीन खरीदने वालों के लिए ये वेबसाइट बड़े काम आ सकती है क्योंकि ये आपको जमीन से जुड़ी हर जानकारी देता है, आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी होनी चाहिए. 

 

नई जमीन खरीदने का है प्लान? फ्रॉड से बचने के लिए अपनाएं ये ऑनलाइन ट्रिक, नहीं मिलेगा इससे दमदार तरीका

Land information Website: जब आप जमीन खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले कोशिश करते हैं कि जमीन से जुड़ी हर जानकारी आपके पास आ जाए, हालांकि हर जानकारी आपको मिल जाए ऐसा मुमकिन नहीं होता है. कई बार पैसे कमाने के चक्कर में लोग जमीन की सही जानकारी दिए बगैर ही जमीन को बेच देते हैं और जमीन खरीदने वाले को नुकसान हो जाता है. आपके साथ ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको एक दमदार वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जमीन से जुड़ी हर जानकारी देगी.

कौन सी है यह वेबसाइट

अगर आप जमीन खरीदने जा रहे हैं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको गूगल सर्च में जाना है और यहां पर अपने स्टेट का नाम टाइप करना है और साथ ही में आई जी आर टाइप करना है. जैसे ही आप इसे सर्च करते हैं आपके सामने आपके पेट की स्टांप और रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की वेबसाइट खुल जाती है. यह वेबसाइट कई ऑप्शंस के साथ आती है जिनमें जमीन के बारे में जानना भी एक ऑप्शन है. यहां पर आपको अगर जमीन से जुड़ी डिटेल चाहिए तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर भरने का ऑप्शन मिलता है. जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एंटर करते हैं वैसे ही आपके सामने उस जमीन के सभी जानकारियां आ जाती हैं. इन जानकारियों में किसी तरह की मिलावट नहीं होती है क्योंकि यह सरकारी वेबसाइट है.

आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर जमीन से जुड़ी कई अहम जानकारियां सपने आते हैं जिनमें वह जमीन किसके नाम पर है, उस जमीन को खरीदा कब गया था, उस जमीन का एरिया कितना है और उस जमीन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां भी आपको यहां देखने को मिल जाएंगे. अगर आप कोई जमीन खरीद रहे हैं तो सबसे पहले इस वेबसाइट पर आएं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चेक करें और तब जाकर उस जमीन की डील फाइनल करें.

Trending news