अपकमिंग iPhone 15 के बारे में ये अहम बातें नहीं जानते होंगे आप, इस वजह से ग्राहकों को बेसब्री से है इंतजार
Advertisement
trendingNow11857183

अपकमिंग iPhone 15 के बारे में ये अहम बातें नहीं जानते होंगे आप, इस वजह से ग्राहकों को बेसब्री से है इंतजार

iPhone 15 Features: Apple iPhone 15 भारत में लॉन्चिंग को तैयार है, अभी से इसे लेकर मार्केट में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. दरअसल इसमें कुछ ऐसी खासियतें देखने को मिलने वाली हैं जिनका आपको अंदाजा भी नहीं होगा.  

अपकमिंग iPhone 15 के बारे में ये अहम बातें नहीं जानते होंगे आप, इस वजह से ग्राहकों को बेसब्री से है इंतजार

Apple iPhone 15: Apple अगले हफ्ते 12 सितंबर को 'Wonderlust' इवेंट की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां पर कंपनी अपने चार नए iPhone मॉडल्स- iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max/Ultra को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. आईफोन 15 सीरीज से दुनियाभर के आईफोन यूजर्स को काफी उमीदें हैं, दरअसल इसके बारे में काफी जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं जिनसे साबित हो रहा है कि एप्पल बड़ा धमाका करने जा रहा है. अगर आपको आईफोन की इस लेटेस्ट सीरीज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

इन खासियतों की बदौलत बनेगा सबसे अलग आईफोन 

कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max एडीशनल फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे जा सकते हैं. इन फीचर्स में एक टाइटेनियम फ्रेम, कस्टमाइज करने के योग्य एक्शन बटन, A17 बायोनिक चिप, वाई-फाई 6E सपोर्ट समेत और भी बहुत कुछ शामिल है. 

fallback

टाइटेनियम फ्रेम के साथ ये वाला चिप बनाएगा सबसे तेज 

आगामी iPhone 15 Pro मॉडल एक चिकने टाइटेनियम फ्रेम के साथ आ सकते हैं जो पिछले स्टेनलेस स्टील मॉडल्स की तुलना में हल्का है. इंटरनल स्पेक्स की बात करें तो इसमें अत्याधुनिक 3nm प्रोसेस का इस्तेमाल करने वाले A17 बायोनिक चिप को शामिल किया जा सकता है. इसके साथ ही यूजर्स को इसमें रिंग/साइलेंट स्विच की जगह पर एक नया एक्शन बटन दिया जा सकता है. ये बटन कस्टमाइज किया जा सकेगा और इसका इस्तेमाल करके आप अलग-अलग ऐक्शन्स को असाइन कर सकते हैं. 

चार्जिंग पोर्ट में सबसे बड़ा बदलाव 

MacRumors के अनुसार, USB-C पोर्ट की बदौलत चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर सुपरफास्ट हो जाएगा. बता दें कि प्रो मॉडल पर नए कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे. इनमें टाइटन ग्रे, ब्लू, सिल्वर और स्पेस ब्लैक कलर शामिल हैं. साथ ही अल्ट्रा-थिन कर्व्ड बेज़ेल्स के साथ स्क्रीन के चारों ओर पतले बॉर्डर भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार प्रो मॉडल में वाई-फाई 6ई के साथ 6GHz बैंड पर तेज़ वाई-फाई भी मिल सकता है. इन iPhones में स्मूथ मल्टीटास्किंग के लिए 8GB RAM और प्रभावशाली ज़ूम के लिए एक शक्तिशाली पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस हो सकता है, जो iPhone 15 Pro Max के लिए सबसे खास है. 

fallback

क्या होता है पेरिस्कोप कैमरा लेंस 

एप्पल की 15 सीरीज में जिस "Periscope Camera" को ऑफर किया जा रहा है वो Periscope पर ही आधारित है. Periscope Camera एक प्रकार की कैमरा तकनीक है जिसका उपयोग स्मार्टफोन में थिन डिवाइस डिज़ाइन में किया जाता है ताकि अधिक महत्वपूर्ण कैमरा कॉम्पोनेंट्स को स्मार्टफोन की पतली  बॉडी में शामिल किया जा सके और फोन को थिन बनाया जा सके.

Trending news