पुराना Smartphone फेंकने से पहले जान लें ये ट्रिक्स, घर बैठे करवा सकता हैं लाखों की इनकम
Advertisement

पुराना Smartphone फेंकने से पहले जान लें ये ट्रिक्स, घर बैठे करवा सकता हैं लाखों की इनकम

Online Earning: अगर आप अपना पुराना स्मार्टफोन बेचने जा रहे हैं या इसे फेंकने जा रहे तो ऐसा करना आपका नुकसान करवा सकता है क्योंकि यह पुराना हो चुका स्मार्टफोन आपको लखपति बना सकता है.

पुराना Smartphone फेंकने से पहले जान लें ये ट्रिक्स, घर बैठे करवा सकता हैं लाखों की इनकम

Smartphone Earning: आमतौर से पुराने हो चुके स्मार्टफोन को लोग या तो घर के किसी कोने में धूल खाने के लिए छोड़ देते हैं या फिर उसे बेच देते हैं. आपको बता दें कि ऐसा करना आप का नुकसान करवा सकता है क्योंकि आप अपने पुराने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके लाखों की कमाई कर सकते हैं. अगर आप अभी तक नहीं जानते हैं कि कैसे आप स्मार्टफोन से पैसे कमा सकते हैं तो आज हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

ऑनलाइन सर्वे 

ऑनलाइन सर्वे आजकल आम हो गए हैं. ऐसे सर्वे से अब आप कमाई कर सकते हैं. इसके लिए सर्वे करने वाली कुछ वेबसाइट्स हैं जहां पर विजिट करके आप सर्वे पूरा करने के लिए हर महीने हजारो रुपये अर्न कर सकते हैं. 

अफिलिएट मार्केटिंग 

अफिलिएट मार्केटिंग आजकल बेहद ही कॉमन है. आपको इसके जरिए पैसे कमाने के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपनी ऑनलाइन अफिलिएट प्रोफाइल बनानी पड़ती है फिर कंपनी के प्रोडक्ट लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना पड़ता है जिसके बाद जब भी उस लिंक से कोई खरीदारी करता है तो आपको उस प्रोडक्ट की कीमत का कुछ हिस्सा दिया जाता है. 

ऑनलाइन ऐप टेस्टिंग 

मार्केट में हर रोज सैकड़ों की संख्या में ऐप्स को लॉन्च किया जाता है. हालांकि ऐप में किसी तरह की दिक्कत ना रह जाए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पहले महीनों तक इसे कुछ लोगों से टेस्ट करवाया जाता है. अगर आप ऐसे ऐप्स की टेस्टिंग करते हैं तो हर रोज 500-1000 रुपये कमा सकते हैं. ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जो ऐप टेस्ट करने के लिए पैसे देती हैं और इन्हें पर जाकर आप अपने स्मार्टफोन और एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन से कमाई कर सकते हैं. 

गेम टेस्टिंग 

गेमिंग का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लोग गेमिंग से पैसे भी कमाते हैं. आपको बता दें कि कुछ गेम िर्माता कंपनियां अपने नये गेम्स को टेस्ट करने के लिए भुगतान करती हैं जो लाखों में हो सकता है. ऐसे में आप इस तरीके से भी कमाई कर सकते हैं. 

Trending news