छत और गार्डन की लाइटिंग पर नहीं खर्च होगा एक भी रुपया, बिजली के बिल से मिलेगी मुक्ति
Advertisement

छत और गार्डन की लाइटिंग पर नहीं खर्च होगा एक भी रुपया, बिजली के बिल से मिलेगी मुक्ति

Solar Lights: इस लाइटिंग का इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी के साथ बिना बिजली का इस्तेमाल किए हुए अपने घर के गार्डन और टैरेस एरिया में लाइटिंग कर सकते हैं. 

 

छत और गार्डन की लाइटिंग पर नहीं खर्च होगा एक भी रुपया, बिजली के बिल से मिलेगी मुक्ति

LED Lights: आमतौर पर घर में लोग टैरेस या फिर गार्डन एरिया में डेकोरेटिव लाइट्स का इस्तेमाल करते हैं, ना सिर्फ इन्हें खरीदना आपके लिए महंगा सौदा साबित होता है बल्कि इन्हें इस्तेमाल करने में काफी ज्यादा बिजली की खपत होती है. अगर आपके घर में भी डेकोरेटिव लाइटिंग का इस्तेमाल हो रहा है जो जरूरत से ज्यादा बिजली की खपत करती है तो आपको अब इनका इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए और इनकी जगह पर आपको अलग तरह की लाइटिंग इस्तेमाल करनी चाहिए जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल आपके लिए गार्डेन लाइटिंग का एक तगड़ा ऑप्शन मार्केट में आ गया है. अगर आप इस ऑप्शन के बारे में जानना चाहते हैं और इसे खरीद कर इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप भी इसके फायदे जान सकें.

 
कौन सी है यह गार्डन लाइटिंग

दरअसल हम जिस गार्डन लाइट के बारे में आपको आज बताने जा रहे हैं उसका नाम Woodman- Garden Spike Light 10Watt Garden Light Outdoor Focus Light Black Metal Body Warm White led है इसे अमेजन से महज 435 रुपये में खरीदा जा सकता है. यह गार्डन लाइटिंग अमेजॉन पर उपलब्ध है और यह बेहद ही खास है क्योंकि यह साधारण लाइटिंग की तुलना में कुछ ऐसे फीचर्स के साथ आती है जो आपको हैरान कर सकते हैं. दरअसल यह लाइटिंग पूरी तरह से वाटरप्रूफ होती है साथ ही साथ यह वेदरप्रूफ भी होती है. इस लाइट में सोलर पैनल और लाइट सेंसर मिल जाता है जिसकी मदद से इसे बिजली के बगैर ही चलाया जा सकता है और इसे ऑन और ऑफ करने की जरूरत भी नहीं पड़ती है क्योंकि लाइट सेंसर की बदौलत यह आसानी से पता लगा लेती है कि कब अंधेरा है और कब उजाला हो चुका है.

यह गार्डन लाइटिंग देखने में काफी आकर्षक नजर आती है और आप इसे आसानी से गार्डन में फिट कर सकते हैं. बता दें कि गार्डन लाइटिंग को लगाने के लिए आपको बस घास में इसे पुश करना है और इतने भर से ही यह फिट हो जाएगी और अपने आप ही डिसाइड कर लेगी कि कब ऑन होना है और कब ऑफ होना है. एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह घंटों तक लाइटिंग देती है.

Trending news