Virgin Mojito Recipe At Home: कॉकटेल पार्टी के माहौल को बनाएं और कूल, सर्व करें घर आए मेहमानों को वर्जिन मोजितो!
Advertisement
trendingNow11323537

Virgin Mojito Recipe At Home: कॉकटेल पार्टी के माहौल को बनाएं और कूल, सर्व करें घर आए मेहमानों को वर्जिन मोजितो!

Refreshing Summer Drinks Recipe: सम्मर ड्रिंक के सभी फैन होते हैं. आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं वर्जिन मोजितो बनाने की एक बेहद आसान सी रेसिपी, जिससे आप जब चाहें तब घर पर ही वर्जिन मोजितो बनाकर पी सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Virgin Mojito Recipe With Sugar: वर्जिन मोजितो पीने में बहुत ही टेस्टी और रीफ्रेशिंग लगता है. आप इसे आराम से पार्टी में घर आए मेहमानों को सर्व कर सकते हैं. इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है. इसे आप समर ड्रिंक की तरह भी पी सकते हैं. लेकिन बाजार से मोजितो मंगाना काफी महंगा पड़ता है और जिसके कारण आप इसे जब मन चाहें तब नहीं पी पाते हैं. इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं वर्जिन मोजितो बनाने की एक बेहद आसान सी रेसिपी, जिससे आप जब चाहें तब घर पर ही वर्जिन मोजितो बनाकर पी सकते हैं.

आवश्यक सामान

वर्जिन मोजितो बनाने के लिए आपको पुदीना चीनी, नींबू का रस, नमक, बर्फ और सोडा चाहिए. इसे बनाने के लिए जिन भी चीचों की जरूरत पड़ेगी वो  इतनी कॉमन है कि आप के किचन में अभी भी मौजूद होगी. तो बिना देर किए इस ड्रिंक को बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं वर्जिन मोजितो

वर्जिन मोजितो बनाने के लिए सबसे पहले एक लंबा ग्लास लें और उसमें कुछ नींबू के टुकड़े को काट कर डाल दें. अब इसके बाद इसमें पुदीने के पत्ते और थोड़ी सी पिसी हुई चीनी डालें. फिर इसमें नींबू का रस ऐड करें. अब इन सभी चीजों को ठीक से मिलाने की बारी है. इसके लिए ग्लास में जितनी भी चीजें पड़ी हैं, सभी को अच्छे से मसलें. अब थोड़ा सा नमक लें और इसी ग्लास में डाल दें. इसके अलावा, इसमें बर्फ के टुकड़े और बिल्कुल ठंडा सोडा डालकर बढ़िया से मिला लें. इसी तरह से सारे ग्लास बना लें. लीजिए वर्जिन मोजितो तैयार है. इसे बनाने के तुरंत बाद बिल्कुल ठंडा ही परोसें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news