Instant Breakfast Ideas: झटपट तैयार करें ये आसान वेज सैंडविच, जानें रेसिपी
Advertisement
trendingNow11326362

Instant Breakfast Ideas: झटपट तैयार करें ये आसान वेज सैंडविच, जानें रेसिपी

Breakfast in minutes: अगर आप एक आसान नाश्ता बनाना चाहते हैं, जिसमें कोई भी झनझट न हो तो वेज सैंडविच (Veg Sandwich) आपके लिए परफेक्ट रेसिपी है.

फाइल फोटो

Quick Sandwich Recipe for Breakfast: ब्रेकफास्ट हो या स्नैक्स, सैंडविच सबसे बेहतर ऑप्शन होता है और इसे खाना भी अधिकतर लोग पसंद करते हैं. सैंडविच कई तरह से बनाए जाते हैं, लेकिन उनमें से वेज सैंडविच बनाना सबसे ज्यादा आसान होता है. अगर आप सुबह जल्दी ऑफिस जाने की वजह से नाश्ता नहीं कर पाते हैं तो ये वेज सैंडविच आपकी परेशानी का हल हो सकता है. इसे बनाने में मुश्किल से सिर्फ 15 मिनट का समय लगता है. तो चलिए आपको बताते हैं वेज सैंडविच बनाने का सबसे आसान तरीका.

आवश्यक सामग्री

वेज सैंडविच (Veg Sandwich) बनाने के लिए ब्राउन या व्हाइट ब्रेड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा सैंडविच बनाने के लिए घी या तेल, बारीक कटा प्याज, कॉर्न, बारीक कटा गाजर, बारीक कटा खीरा, 2 टेबलस्पून मेयोनीज, टोमैटो सॉस, बटर और मिक्स्ड हर्ब्स चाहिए. तो चलिए अब आपको वेज सैंडविच बनाने का तरीका बताते हैं.

ऐसे बनाएं वेज सैंडविच

वेज सैंडविच (Veg Sandwich) में आप अपने पसंद की सारी सब्जियां यूज कर सकते हैं. और इसे पौष्टिक बना सकते हैं. अगर आप इसे और ज्यादा पौष्टिक बनाना चाहते हैं तो इसमें बारीक कटे हुए पालक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस रेसिपी में हमने पालक यूज नहीं किया हैं. वेज सैंडविच (Veg Sandwich) को बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, टमाटर और खीरे को बारीक काट लें और तीनों को एक साथ मिला कर एक बाउल में रख लें. इसके बाद इसमें एक चम्मच टोमैटो सॉस को ऐड करें. फिर इसमें कम से कम दो चम्मच मेयोनीज डालें. अब इसमें थोड़ा सा मिक्स्ड हर्ब्स डालें और सभी चीजों को अच्छे से मिला लें. इसके बाद एक ब्रेड लें और इसके ऊपर पहले से तैयार मिक्स डालें और अच्छे से फैला लें. फिर दूसरी ब्रेड लें और ऊपर कवर कर दें. इसी तरह सारे ब्रेड तैयार कर लें. अब एक पैन को गर्म करें और थोड़ा सा बटर डालें और फिर ब्रेड को एक तरफ से कुरकुरा होने तक सेंक ले. इसके बाद इसे पलट दे और दूसरी तरफ से भी बटर लगाकर होने तक सेंक लें. तो लीजिए वेज सैंडविचच तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news