Besan Cheela Recipe: पौष्टिक गुणों से भरपूर है राजस्थानी बेसन चीला, ऐसे बनाएं इस रेसिपी को
Advertisement

Besan Cheela Recipe: पौष्टिक गुणों से भरपूर है राजस्थानी बेसन चीला, ऐसे बनाएं इस रेसिपी को

Easy Breakfast Recipe: आप अगर सुबह और शाम के नाश्ते के लिए कोई अच्छा ऑप्शन खोज रहे हैं तो बेसन का चीला एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है.

फाइल फोटो

Besan Chilla Recipe In Hindi: बेसन के चीले को आपने बहुत बार खाया होगा. आपके घर पर भी ये कभी सुबह तो कभी शाम के नाशते में बनता ही होगी. लेकिन कई लोग इसे खाने के रूप में भी खाते है. इसकी खासियत है कि ये बहुत कम तेल में बन जाता है और ये स्वाद में तो अच्छा होता ही है साथ में हेल्दी भी होता है क्योंकि इसमें काफी सारे वेजीस को भी डाला जाता है. आइए इसे बनाने का तरीका जानते हैं जिससे ये बहुत ही क्रिस्पी और टेस्टी बनता है.

आवश्यक सामग्री
बेसन का चीला बनाने के लिए आपको कोई बहुत ज्यादा चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी और जहां तक है सारा समान आपके किचन में अभी भी मौजूद होगा. तो देर किस बात कि आइए इसे बनाना शुरू करते है. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए, बेसन, हल्दी, नमक, लाल मिर्चा पाउडर और धनिया पाउडर और बारीक कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर. ये रेसिपी सब्जियों को लेकर काफी ओपेन है. आप इसमें अपनी पसंद की भी सब्जियां डाल सकते हैं.

ऐसे बनाते है बेसन चीला
अब एक कटोरे में बेसन, हल्दी, नमक, लाल मिर्चा पाउडर और धनिया पाउडर को लें और इसमें पानी डालकर फेंटें. ध्यान रखें एक साथ ही सारा पानी न डालें वरना Lumps पड़ सकते हैं. फिर इसमें बारीक कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर को डालें और सब चीजों को अच्छे से मिला लें. फिर एक तवा लें और उसमें थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करें और उके ऊपर बैटर को डालें. जब बैटर एक तरफ अच्छे से पक जाए तो दूसरे ओर से पलट कर पका लें. फिर एक प्लेट में निकाल लें और केचप के साथ सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 

 

 

Trending news