Best Breakfast: सुबह की आलस से रहते हैं परेशान तो ब्रेकफास्ट में शामिल करें इन 4 चीजों को
Advertisement

Best Breakfast: सुबह की आलस से रहते हैं परेशान तो ब्रेकफास्ट में शामिल करें इन 4 चीजों को

Food For Energy: क्या आपको भी सुबह उठने के बाद आलस महसूस होता है और कोई काम करने का मन नहीं करता है. क्या सारा दिन एनर्जेटिक रहने के लिए बार-बार कॉफी चाहिए होती है? अगर हां, तो इस आर्टिकल को आपको एक बार जरूर पढ़ना चाहिए.

फाइल फोटो

Hydrating And Energetic Foods: आप अगर अपने आप को सबसे अधिक सुबह थका हुआ पाते हैं, तो हो सकता है कि आपका शरीर आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा हो. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कहीं न कही आपसे डाइट को लेकर कोई गलती हो रही है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि रोज सुबह उठकर आपको क्या खाना चाहिए जिससे आप सारा दिन पूरी तरह से चार्ज और एनर्जेटिक महसूस करें.

तरबूज
सुबह आप ब्रेकफास्ट में ऐसे फूड्स को शामिल करें जिनमें पानी की अधिक मात्रा हो . ऐसे में तरबूज खाने से बेहतर और कुछ भी नहीं रहेगा. इस टेस्टी फल में 90 प्रतिशत पानी है. इसके अलावा इसमें कई तरह के विटामिन, मिन्रल्स और एंटीऑक्सिडेंट पाए जाते हैं और इसमें एमिनो एसिड एल-सिट्रीलाइन होता है, जो मांसपेशियों से दर्द को कम करने में मदद करता है. हाइड्रेटेड और ऊर्जावान रहने के लिए अपने दिन की शुरुआत तरबूज से भरे कटोरे से करें.

बादाम
बादाम प्रोटीन, फाइबर और हेल्दी फैट का रिच सोर्स है. ये बी विटामिन और मैग्नीशियम से भरपूर होते हैं जो आपके शरीर ऊर्जावान रहने में मदद करते हैं. रोज सुबह बादाम जरूर खाएं.

केला
केल पोटेशियम से भरपूर होते हैं. इसके अलावा इनमें अच्छी मात्रा में फाइबर होता है, जो बॉडी में शुगर के लेवल को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. सारा दिन एनर्जेटिक रहने के लिए रोज सुबह के डाइट प्लान में केले को जगह जरूर दें.

खजूर
खजूर खाने में बड़ा टेस्टी लगता है. खजूर आसानी से पच जाता है और तुरंत एनर्जी देता है. इसमें बहुत अच्छी मात्रा में कैल्शियम, फास्फोरस, पोटेशियम, मैग्नीशियम और आयरन पाया जाता है. अपनी सुबह की फलों की प्लेट में कटे हुए खजूर डालें और दिन भर एक्टिव और एनर्जेटिक रहें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news