West Bengal Sadhu Beating: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बंगाल में पालघर पार्ट-2, ममता बनर्जी को भारी न पड़ जाए साधुओं पर हमला
Advertisement
trendingNow12057693

West Bengal Sadhu Beating: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बंगाल में पालघर पार्ट-2, ममता बनर्जी को भारी न पड़ जाए साधुओं पर हमला

Palghar Lynching Part-2: पश्चिम बंगाल में साधुओं की पिटाई सीएम ममता बनर्जी पर भारी पड़ सकती है. साधुओं को पीटने का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर है. बीजेपी इसे पालघर पार्ट-2 कह रही है.

West Bengal Sadhu Beating: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बंगाल में पालघर पार्ट-2, ममता बनर्जी को भारी न पड़ जाए साधुओं पर हमला

Sadhu Beating In West Bengal: एक तरफ पूरे देश में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) को लेकर माहौल है. लोग राम भक्ति में रमे हुए हैं. हर कोई उस पल का इंतजार कर रहा है, जब 22 जनवरी को भगवान रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. इस बीच, पश्चिम बंगाल से हिंदू भावनाओं पर चोट करने वाली खबर आई है. पश्चिम बंगाल में पुरुलिया में साधुओं को गाड़ी से खींचकर बुरी तरह पीटा (West Bengal Sadhu Beating) गया है. उन्हें निर्वस्त्र करके लाठी-डंडों से मारा गया है. उसमें भी बड़ी बात ये है कि साधुओं की पिटाई का आरोप ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी (TMC) के कार्यकर्ताओं पर है. बीजेपी नेता पश्चिम बंगाल में साधुओं की पिटाई को पालघर पार्ट-2 (Palghar Part-2) कह रहे हैं और ममता सरकार पर निशाना साध रहे हैं. ऐसे में अगर हिंदू एकजुट हो गए और ममता बनर्जी के खिलाफ अपना गुस्सा चुनाव में निकाल दिया तो उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

ममता को भारी पड़ेगी साधुओं की पिटाई

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे हैं. और दूसरी तरफ बड़ी संख्या में हिंदू धर्म के लोग राम धुन में मगन हैं और राम मंदिर की प्रतिष्ठा को लेकर एक-दूसरे से काफी जुड़ाव महसूस कर रहे हैं. ऐसे में पश्चिम बंगाल में साधुओं की पिटाई की खबर ममता बनर्जी को भारी पड़ सकती है. बीजेपी नेता पश्चिम बंगाल सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. इसमें भी ममता बनर्जी के लिए बुरी खबर ये है कि साधुओं की पिटाई का आरोप उनकी ही पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर है. हालांकि, ममता बनर्जी की तरफ से अभी तक इस मामले पर कोई रिएक्शन नहीं आया है.

क्या सिर्फ शाहजहां शेख को ही संरक्षण मिलेगा?

जान लें कि पुरुलिया से साधुओं की पिटाई की घटना सामने आने के बाद से बीजेपी नेता लगातार ममता सरकार पर हमला बोल रहे हैं. बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया है कि क्या पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है? ममता क्या सिर्फ शाहजहां शेख जैसे लोगों को संरक्षण देंगी. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा कि पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में दहलाने वाली घटना हुई है. पालघर लिंचिंग की ही तरह, मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे साधुओं को निर्वस्त्र करके बुरी तरह पीटा गया. सत्तारूढ़ टीएमसी के गुंडों ने ये किया है. 

बीजेपी MP ने साधुओं को पहनाई माला

अमित मालवीय ने आगे लिखा कि क्या ममता बनर्जी की सरकार में सिर्फ शाहजहां शेख जैसे आतंकियों को ही संरक्षण मिलेगा और साधुओं की इसी तरह लिंचिंग की जाएगी. पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है क्या? बीजेपी के दूसरे नेता भी ममता सरकार पर हमलावार हैं. वहीं, बीजेपी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो मौके पर पहुंचे और पीड़ित साधुओं से मुलाकात की. बीजेपी एमपी ने उन्हें माला पहनाकर सम्मानित किया.

ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि तुष्टिकरण की पॉलिटिक्स ने ही इस तरह का माहौल बनाकर खड़ा कर दिया है. पश्चिम बंगाल में हिंदू साधु-संतों से मारपीट करने की कोशिश की गई. हम ममता बनर्जी से पूछना चाहते हैं कि आखिरकार ये क्यों हो रहा है? बता दें कि बीजेपी इसे पालघर जैसा कांड कह रही है. जान लें कि साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

अब तक 12 लोग हुए गिरफ्तार

वहीं, पुरुलिया के एसपी अविजित बनर्जी ने बताया है कि तीन साधु एक गाड़ी में जा रहे थे. लोकल लोगों ने साधुओं से मारपीट की है. साधुओं को जरूरी मदद की गई है. साधुओं की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.

Trending news