Hip Hip Hurray: 26 साल पहले इस शो ने यूथ पर छोड़ी थी छाप, बच्चों के सीरियस इश्यूज पर बेस्ड थी कहानी  
Advertisement
trendingNow12145473

Hip Hip Hurray: 26 साल पहले इस शो ने यूथ पर छोड़ी थी छाप, बच्चों के सीरियस इश्यूज पर बेस्ड थी कहानी  

Tv Show Hip Hip Hurray: 90 के दौर में ऐसे कई टीवी शो आए, जिन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी. उन्हीं में से एक साल 1998 में बच्चों द्वारा फेस किए गए सीरियस इश्यू पर बेस्ट टीवी शो 'हिप हिप हुर्रे' भी था. शो बेहद ही कम समय में यूथ के बीच ट्रेंडसेटर बन गया था. 

26 साल पहले इस शो ने यूथ पर छोड़ी थी छाप, बच्चों के सीरियस इश्यूज पर बेस्ड थी कहानी  

Tv Show Hip Hip Hurray: 90 के दशक आज भी टीवी का गोल्डन दशक कहा जाता है. उस दौर में टीवी पर आज के तरह सास-बहू के बीच की तू-तू मैं-मैं या VFX से बने नाग-नागिन और डायन जैसे शो नहीं हुआ करते थे. उस दौर में सरल और सहज टीवी शो आया करते थे, जिनको खूब पसंद किया जाता था. उस दौर में फोन नहीं हुआ करते थे, जिसके चलते बच्चे ज्यादा अपना समय टीवी देखकर ही बिताया करते थे. 

ऐसे में टीवी निर्माता भी बेहद सोच समझकर अच्छे शो बनाया करते थे. उन्हीं टीवी शोज में से एक था ‘हिप हिप हुर्रे’ (Hip Hip Hooray). भरपूर एंटरटेनमेंट की डोज दे कर 90s के में हमारे बचपन को बढ़िया बनाने वाले इस शो की शुरुआत साल 1998 में हुई थी, जो करीब 2001 तक चला था. इस शो ने सालों तक उस दौर के युवाओं के दिलों पर राज किया था. इस शो की कहानी DeNobili हाई स्कूल के 12वीं क्लास के बच्चों की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती थी. 

fallback

शो ने जीत लिया था दर्शकों का दिल 

उस समय आए ये शो यूथ के बीच में ट्रेंडसेटर बन गया था. इस शो में 12वीं क्लास के बच्चों द्वारा फेस किए गए सीरियस इश्यू को दिखाया गया था. जैसे एकेडमिक स्ट्रेस, साथियों का प्रेशर, ड्रग एब्यूज जैसी कई बातों को दर्शकों के सामने पेश किया गया था. उस दौर में इस शो की पॉपुलैरिटी इस कदर थी कि बेहद कम समय में ही इसने हमारे दिल में जगह बना ली थी. हालांकि, शो साल 2001 में खत्म हो गया था, लेकिन आज भी लोग इसकी स्टारकास्ट को भूले नहीं हैं. 

जब सालों तक राज कपूर के गैराज में रही थी अनिल कपूर की फैमिली, ऐसी हो गई थी हालत

fallback

बेहद शानदार थी शो की स्टारकास्ट

नूपुर अस्थाना द्वारा निर्देशित इस टीवी शो में पूरब कोहली, विशाल मल्होत्रा, शाहरुख़ बरुचा, सुचित्रा पिल्लई, विनय पाठक और निलंज्ला जैसे कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने विन्नी सर, अलखनंदा मैम, प्रिशिता, नोनी, अलीशा, राघव, मेहुल, जफर, सामंथा, मोना, जॉन, मेहुल और प्रिया जैसे यादगार किरदार निभाए थे, जो दर्शकों के बीच काफी फेमस हुए थे. हालांकि, आज के समय में सभी स्टारकास्ट का लुक्स काफी बदल चुका है, लेकिन 90 के दशक के बच्चे आज भी इनको इन्हीं किरदारों से पहचानते हैं. 

Trending news