Kavita Chaudhary:'उड़ान' की मशहूर एक्ट्रेस कविता चौधरी नहीं रहीं, सतीश कौशिक और अनुपम खेर की NSD में थीं बैच मेट
Advertisement
trendingNow12113287

Kavita Chaudhary:'उड़ान' की मशहूर एक्ट्रेस कविता चौधरी नहीं रहीं, सतीश कौशिक और अनुपम खेर की NSD में थीं बैच मेट

Kavita Chaudhary Death: टीवी जगत से शुक्रवार को एक बुरी खबर सामने आईं. मशहूर पर्नसनैलिटी कविता चौधरी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्ट्रेस के मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. उन्होंने अमृतसर में अंतिम सांसें लीं. आइए बताते हैं आखिर कौन हैं कविता चौधरी.

कविता चौधरी

एक्ट्रेस कविता चौधरी इस दुनिया में नहीं रही. गुरुवार को उनका निधन हो गया. कविता चौधरी को टेलिविजन शो 'उड़ान' की वजह से जाना जाता था. इतना ही नहीं वह कई विज्ञापनों से भी धूम मचा चुकी हैं. 'इंडियन एक्सप्रेस' के मुताबिक, कविता चौधरी के मौत का कारण हार्ट अटैक है. गुरुवार की रात अमृतसर में उन्होंने आखिरी सांसें ली.

रिपोर्ट के मुताबिक, कविता चौधरी के भांजे अजय सयाल ने एक्ट्रेस की मौत की खबरों को कंफर्म किया. उन्होंने बताया कि एक्ट्रेस ने अमृतसर में गुरुवार की रात करीब 8.30 बजे अंतिम सांसें ली. वह शहर के पार्वती हॉस्पिटल में भर्ती थीं, जहां उनका इलाज चल रहा था.

कौन थीं कविता चौधरी
Who is Kavita Chaudhary: इसी रिपोर्ट में 'खिचड़ी' के 'बाबू जी' उर्फ अनंग देसाई जो कि पेशे से एक्टर हैं, उन्होंने कविता चौधरी के जाने पर दुख जताया. उन्होंने कहा, 'मुझे आज सुबह ही पता चला है कि वह इस दुनिया में नहीं रही. बीती रात वह गुजर गईं. वह मेरी क्लासमेट थीं जब हम नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में साथ में पढ़ाई कर रहे थे. हमने साथ में तीन साल पढ़ाई की है. कविता चौधरी, अनुपम खेर, सतीश कौश, नामदेव और मैं एक ही बैच में थे.'

'खिचड़ी' के 'बाबू जी' ने बताया Kavita Chaudhary के बारे में बहुत कुछ
Kavita Chaudhary Passed Away: अनंग देसाई ने बताया कि कविता चौधरी कई साल पहले कैंसर से भी जूझ चुकी हैं. मैं जब उनसे मिला था तो भी उन्होंने इस बारे में बात नहीं की थी. वह इस चीज को प्राइवेट रखना चाहती थीं. वह अमृतसर की ही रहने वाली थीं. मेरी बातचीत उनसे 15 दिन पहले ही हुई थी जब वह मुंबई आई थीं.

 

कविता चौधरी की 'उड़ान' ने दी थी पहचान
Kavita Chaudhary TV Show: कविता चौधरी के करियर को उड़ान दूरदर्शन के सीरियल से मिली थी. ये सीरियल 1989 में एयर हुआ था जिसमें वह आईपीएस ऑफिसर कल्याणी सिंह के रोल में दिखी थीं. उन्होंने उस शो को लिखा और डायरेक्ट भी किया था. जो कि उनकी बहन कंचन चौधरी की जिंदगी पर बना था. जो कि किरण बेदी के बाद दूसरी आईपीएस ऑफिसर बनी थीं.

सर्फ एड की 'लताजी'
कविता चौधरी को 1980s की पॉपुलर एड सर्फ के लिए भी जाना जाता है. सर्फ एड में'लताजी' बनकर काफी पॉपुलर हुई थीं. मालूम हो, कविता चौधरी का 'उड़ान' कोरोना काल के दौरान री-टेलिकास्ट भी हुआ था जिसे घर घर में दोबारा एन्जॉय किया गया था.

Trending news