Dil Dariya: 'फौजी' से पहले शाहरुख खान ने इस सीरियल से की थी शुरुआत, कहानी ने जीत लिया था दर्शकों का दिल
Advertisement
trendingNow12202974

Dil Dariya: 'फौजी' से पहले शाहरुख खान ने इस सीरियल से की थी शुरुआत, कहानी ने जीत लिया था दर्शकों का दिल

Tv Show Dil Dariya: शाहरुख खान के सभी फैंस ये अच्छी तरह से जानते हैं कि शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी, लेकिन ज्यादातर लोगों ये पता है कि उन्होंने 'फौजी' से टीवी की दुनिया में डेब्यू किया था, जो कि गलत है. शाहरुख का सबसे पहला टीवी शो 'दिल दरिया' था.

Dil Dariya: 'फौजी' से पहले शाहरुख खान ने इस सीरियल से की थी शुरुआत

Tv Show Dil Dariya: बॉलीवुड से लेकर दुनियाभर में अपनी जबरदस्त फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है, लेकिन उन्होंने यहां तक पहुंचे के लिए काफी कुछ किया है और बहुत संघर्षों के बाद यहां तक पहुंच पाए. किंग खान के सभी फैंस ये बात जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी, लेकिन उनको ये नहीं पता कि 'फौजी' से पहले ही वो एक टीवी शो की शूटिंग कर चुके थे. 

जी हां, दरअसल ये बात हर कोई जानता है कि शाहरुख खान ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 'फौजी' सीरियल से की थी, लेकिन उनका पहला टीवी शो 'दिल दरिया' था, जिसके प्रोडक्शन के काम में देरी होने के चलते इसकी बाकी की शूटिंग बाद में की गई थी, जिसके चलते इस शो का टेलीकास्ट भी बाद में किया गया था, जिससे पहले उनका सीरियल 'फौजी' दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हो चुका है, जिसके चलते लोगों का लगता है कि ये उनका डेब्यू शो था. 

fallback

शाहरुख खान का पहला टीवी शो

हालांकि, 'फौजी' के बाद उनका पहला टीवी शो 'दिल दरिया' टेलीकास्ट किया गया था और इस शो को भी दर्शकों का बेहद प्यार मिला. इस सीरियल का निर्माण लेख टंडन ने किया था, जिसकी शूटिंग साल 1988 में ही शुरू हो गई थी. 'दिल दरिया' में शाहरुख खान के अलावा अलका अमीन, जयश्री अरोड़ा और अरुण बाली जैसे कलाकार नजर आए थे. शो में शाहरुख खान एक कपड़े की दुकान में काम करते हैं, जो उनके पिता की होती है. उस दुकान में उनके साथ उनका एक दोस्त भी काम करता है. 

Just Mohabbat: सालों तक इस डेली शो ने किया दर्शकों के दिलों पर राज, याद भी कहीं न कहीं हैं यादें ताजा

शो के लिए रखी गई थी ये शर्त

इस सीरियल के कुल 13 एपिसोड टेलीकास्ट हुए थे. शाहरुख ने 'फौजी' की तरह ही इस सीरियल में बहुत अच्छा काम किया था और उन्होंने अपने मेहनत के बूते फिल्मों की दुनिया तक पहुंचे. हालांकि, इस सीरियल में काम करने लिए उनके आगे एक शर्त रखी गई थी कि उनको अपने लंबे बालों को काटना होगा, जिसके बाद ही उनको इस शो में ब्रेक दिया जाएगा. इस शर्त को मानते हुए उन्होंने अपने बाल कटवाए और टीवी सीरियल 'दिल दरिया' में काम करना शुरू कर दिया. 

Trending news