Shaka Laka Boom Boom: जो मांगो वो मिल जाए... जब जादुई पेंसिल दिखाती थी अपनी करामात; बुरे लोगों की लगा देती थी अक्ल ठिकाने
Advertisement
trendingNow12169996

Shaka Laka Boom Boom: जो मांगो वो मिल जाए... जब जादुई पेंसिल दिखाती थी अपनी करामात; बुरे लोगों की लगा देती थी अक्ल ठिकाने

Tv Show Shaka Laka Boom Boom: 90’s किड्स के फेवरेट टीवी शो कार्टून की बात करते ही सबसे पहले साल 2000 में आने वाले सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ का नाम सामने आता है, जिसमें एक जादुई पेंसिल बच्चों के बीच जबरदस्त फेमस हो गई थी. इस शो को लेकर आज भी 90 के दशक के बच्चों की अनगिनत यादें ताजा हो जाती हैं. 

जो मांगो वो मिल जाए... जब जादुई पेंसिल दिखाती थी अपनी करामात

Tv  Show Shaka Laka Boom Boom: 90 के दशक में कई टीवी शो आए, जिन्होंने दर्शकों के बीच खूब पहचान बनाई. ऐसे कई शो हैं, जिनकी यादें आज भी दर्शकों के जेहन में जिंदा है. उन्हीं में से एक एक शो साल 2000 में आया बच्चों का सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ था. इस शो को बंद हुए लगभग दो दशक हो चुके हैं, लेकिन आज भी इस शो की यादें 90s किड्स के अंदाज ताजा है और शो में नजर आने वाले किरदार भी उनकी यादों में कहीं न कहीं बसे हैं. 

इस सीरियल का नाम लेते ही 90 के दशक के बच्चों की अनगिनत यादें ताजा हो जाती हैं. ये शो साल 2004 में बंद हो गया था, लेकिन 4 साल के अंदर ही इस शो ने टीवी से लेकर फैंस के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली थी. इस शो में जितने भी बाल कलाकार नजर आए थे आज के समय में सभी अच्छे मुकाम पर पहुंच चुके हैं और अपना नाम कमा रहे हैं. शो में  किंशुक वैद्य, हंसिका मोटवानी, जेनिफर विंगेट, मधुर मित्तल और शहजाद खान जैसे चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे. 

जादुई पेंसिल की कहानी है 'शाका लाका बूम बूम' 

'शाका लाका बूम बूम' का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य द्वारा किया गया है और उन्होंने इसको लिखा भी है. इस टीवी शो की कहानी एक जादुई पेंसिल और संजू नाम के लड़के के के ईद-गिर्द घूमती है. इस शो के फेमस होने के बाद शो में दिखने वाली सेम पेंसिल को मार्केट में भी उतारा गया था, जिसको बच्चे खूब खरीदते थे. शुरुआती दिनों में ये शो डीडी नेशनल पर आया करता था और साल 2001 में ये शो स्टार प्लस पर आने लगा था और साल 2004 में इसका आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट किया गया था. 

Best Of Luck Nikki: कुछ ऐसे छोटी सी 'निक्की' का ध्यान रखते थे तीन भाई-बहन, अतरंगी पड़ोसी भी डालते थे रंग में भंग; सालों तक किया एंटरटेन

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Childhood Memories (@childhood._.memories._)

क्या थी शो की कहानी? 

शो की कहानी का लीड हीरो संजू था, जो बहुत ही इंटेलिजेंट और बहादुर था और किसी भी परेशानी का हल दिमाग लगाकर निकाल लिया करता था. एक दिन उसके हाथ एक जादुई पेंसिल लग जाती है, जो उसकी और उसके दोस्तों की ख्वाहिशों को पूरा करती हैं. इतना ही नहीं, ये पेंसिल बुरे लोगों की क्लास भी लगाया करती थी. संजू जब भी इस पेंसिल से खाली पेपर पर कुछ बनाया करता था तो वो असल जिंदगी में जादू से आ जाया करता था. अगर आप इस शो को देखना चाहते हैं तो यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news