Family No.1: अगल-अलग परिवार के तीन-तीन जब एक घर में करते हैं खूब मस्ती, यहां देख कर सकते हैं यादें ताजा
Advertisement
trendingNow12221431

Family No.1: अगल-अलग परिवार के तीन-तीन जब एक घर में करते हैं खूब मस्ती, यहां देख कर सकते हैं यादें ताजा

Tv Show Family No.1: 90 के दशक में ऐसे कई टीवी शो आए, जिन्होंने बड़े लोगों के साथ-साथ बच्चों के बीच भी अपनी अलग पहचान बनाई. इन्हीं शो में से एक साल 1998 में आया 'फैमिली नंबर. 1' था, जिसको देखने के लिए बच्चे अपना होमवर्क खत्म कर टीवी के आगे बैढ जाया करते थे. 

Family No.1: अगल-अलग परिवार के तीन-तीन जब एक घर में करते हैं खूब मस्ती

Tv Show Family No.1: आज भी टीवी पर ऐसे कई शो हैं, जो दर्शकों की पहली पसंद बने हुए हैं, लेकिन आज भी ऐसे कई लोग होंगे, जिनको 90 के दशक में आने वाले शो याद होंगे, जिनको देखने के लिए बच्चे अपना सारा होमवर्क खत्म कर और बड़े अपने घर का सारा काम खत्म कर टीवी के आगे बैठ जाया करते थे. इस शोज को बेहद पसंद किया जाता था. आज भी इन शोज की कई यादें दर्शकों के जेहन में ताजा होंगी. ऐसा ही एक शो साल 1998 में आया था. 

इस शो का नाम 'फैमिली नंबर. 1' था. ये उस समय का एक हिट शो हुआ करता था, जो सोनी चैनल पर टेलीकास्ट किया जाता था. ये शो 1999 तक चला था और सालभर के अंदर ही शो ने बड़े लोगों से लेकर बच्चों के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बना ली थी. इस शो के कुल 123 एपिसोड टेलीकास्ट किए गए थे. ये शो ऐसे कपल पर आधारित था, जिसमें एक आदमी का तलाक हो चुका है और वो अपने बच्चों के साथ जिस घर में रहने जाता है वहां भी एक तलाकशुदा महिला अपने बच्चों के साथ रहती है. 

fallback

शो में नजर आने वाले कलाकार 

इस शो को संजय कोहली द्वारा निर्देशित और लिखित इस शो में कई कलाकार नजर आए थे, जिनके किरदारों और अभिनय को बेहद पसंद किया गया था. शो में कंवलजीत सिंह, तन्वी आज़मी, इसके बाद असावरी जोशी ने शालिनी पोटिया का किरदार निभाते हुए तन्वी आजमी को रिप्लेस किया था, कबीर सदानंद, अपर्णा तिलक, विशाल सोलंकी, उमेश फेरवानी, अजय नागरथ और नियति राजवाड़े जैसे कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने अपने अंदाज और किरदार से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था और उनको खुब हंसाया था. 

Pradhanmantri: इसमें दिखाई गई थी देश के अलग-अलग प्रधानमंत्री चुनने की पूरी कहानी, खूब चला था शो

क्या थी शो की कहानी? 

वहीं, अगर इस शो में दिखाई जाने वाली कहानी के बारे में बात करें तो शो में दो तलाकशुदा पेरेंट्स की कहानी को दिखाया गया है, जो अपने तीन-तीन बच्चों के साथ एक ही घर में किराए पर रहने के लिए मजबूर हो जाते हैं. समय के साथ, दोनों परिवारों के बीच दोस्ती और लगाव बढ़ने लगता है. दोनों परिवार के बच्चे एक दूसरे के करीब आ जाते हैं. बता दें, तलाकशुदा दीपक मल्होत्रा (कंवलजीत सिंह) के तीन बच्चे राहुल, रश्मि और गुड्डू होते हैं. वहीं, तलाकशुदा शालिनी पोटिया के तीन बच्चे भारती, तूफान और धीर शामिल हैं. इस शो को यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news