ये एक्टर है South का असली 'बाहुबली', एक्टिंग में भी नंबर 1 और कमाई जानकर तो छूट जाएंगे पसीने
Advertisement
trendingNow12352167

ये एक्टर है South का असली 'बाहुबली', एक्टिंग में भी नंबर 1 और कमाई जानकर तो छूट जाएंगे पसीने


दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री भारतीय सिनेमा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है. प्रभास जैसे सितारे दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं और बॉलीवुड के लिए भी एक चुनौती बन गए हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वर्षों में प्रभास और अन्य दक्षिण भारतीय सितारे क्या कमाल करते हैं.

 

ये एक्टर है South का असली 'बाहुबली', एक्टिंग में भी नंबर 1 और कमाई जानकर तो छूट जाएंगे पसीने

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने पिछले कुछ सालों में अपनी शानदार कहानियों, दमदार एक्शन और अद्भुत कलाकारों के साथ दर्शकों का दिल जीता है. बॉलीवुड के सितारों के बीच भी इन फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ रही है, और कई अब इनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं.

इन दक्षिण सुपरस्टार्स में से एक हैं प्रभास, जिन्हें "बाहुबली" फिल्मों के लिए जाना जाता है.  प्रभास ने न केवल दक्षिण भारत में, बल्कि पूरे भारत और दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई है. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी 7 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. यह रिकॉर्ड किसी भी अन्य दक्षिण भारतीय अभिनेता से कहीं अधिक है, और यहां तक कि रजनीकांत और कमल हासन जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ देता है।

प्रभास की कुछ सबसे सफल हिंदी डब फिल्में:

बाहुबली: द बिगिनिंग (2015) - 510 करोड़ रुपये
बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (2017) - 1700 करोड़ रुपये
साहो (2019) - 473 करोड़ रुपये
राधे श्याम (2022) - 340 करोड़ रुपये
जिल (2012) - 60 करोड़ रुपये
मिरची (2013) - 40 करोड़ रुपये
छत्रपति (2005) - 20 करोड़ रुपये

प्रभास की सफलता के पीछे कई कारण हैं।  उनकी दमदार स्क्रीन उपस्थिति, शानदार एक्शन सीक्वेंस और दर्शकों से जुड़ने वाली कहानियां उन्हें दर्शकों का पसंदीदा बनाती हैं. वह अपनी सादगी और विनम्रता के लिए भी जाने जाते हैं, जो उन्हें और भी अधिक लोकप्रिय बनाते हैं. कहा जा सकता है कि प्रभास भारतीय सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेताओं में से एक हैं.

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री भारतीय सिनेमा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है.  प्रभास जैसे सितारे दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं और बॉलीवुड के लिए भी एक चुनौती बन गए हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वर्षों में प्रभास और अन्य दक्षिण भारतीय सितारे क्या कमाल करते हैं

 

Trending news