Advertisement
photoDetails1hindi

Oscars 2023: 'Everything Everywhere' समेत इन फिल्मों को मिला ऑस्कर अवार्ड, हर किसी की कहानी है लाजवाब! यहां देखें लिस्ट

Oscars 2023 Winners List: सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवार्ड ऑस्कर का आज फाइनली अनाउंसेंट हो ही गया है और कमाल की बात यह है कि सालों बाद दो भारतीय फिल्मों को भी ऑस्कर मिला है. द एलिफेंट व्हिस्पर्स को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म तो एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के नाटु-नाटु ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में जीत हासिल की है. साल 2023 के विनर्स की पूरी लिस्ट यहां देख सकते हैं... 

1/7

Everything Everywhere All at Once फिल्म ने ऑस्कर 2023 में पूरे छह अवार्ड अपने नाम किए हैं. बेस्ट फिल्म, Daniel Kwan और Daniel Scheinert को बेस्ट डायरेक्टर और ऑरिजिनल स्क्रीनप्ले, Michelle Yeoh को बेस्ट एक्ट्रेस, Ke Huy Quan को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर, Jamie Lee Curtis को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, Paul Rogers को बेस्ट फिल्म एडिटिंग का अवार्ड मिला है.

2/7

The Whale फिल्म के Brendan Fraser को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है. Brendan के साथ फिल्म Elvis, The Banshees of Inisherin, Aftersun, Living के एक्टर्स भी बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट थे. 

3/7

Women Talking के Sarah Polley को बेस्ट राइटिंग का अवार्ड मिला है.

4/7

बेस्ट एनिमेटेड फिल्म का खिताब Guillermo Del Toro's Pinocchio को मिला है. 

5/7

All Quiet on th Western Side को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म का खिताब हासिल हुआ है.

6/7

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) के नाटु-नाटु (Naatu Naatu) को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवार्ड मिला है. इस फिल्म में रामचरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (JR NTR) ने लीड रोल निभाया है. 

7/7

The Elephant Whispers को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर मिला है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़