Advertisement
photoDetails1hindi

Actresses Painful Life: खूब मिली कामयाबी पर पहेली से कम ना थी जिंदगानी…दर्द में बीती इन एक्ट्रेस की लाइफ

Actresses Tragic Life Story: कहते हैं पर्दे पर जो जिंदगी दिखती है असल में ना तो लाइफ वैसी होती है और ना ही वो कलाकार. सिनेमा की चमक-दमक के आगे एक्ट्रेस के पर्दे के पीछे की जिंदगी में कोई झांक ही नहीं पाता. हिंदी सिनेमा की कई अभिनेत्रियां ऐसी ही रहीं जिनकी जिंदगी में कितने गम थे ये उनमे झांककर ही पता चलता है.

दर्द में बीती मीना कुमारी की जिंदगी

1/8
दर्द में बीती मीना कुमारी की जिंदगी

Meena Kumari: इन्हें तो बॉलीवुड की ट्रेजडी क्वीन का ही तमगा हासिल था. इन्हें जिंदगी में कुछ मिला तो बस गम. ना पिता का प्यार ना पति की मोहब्बत. कमाल अमरोही का हाथ तो मीना कुमारी ने थामा था लेकिन ये रिश्ता भी जिंदगी के थपेड़ों को सह ना सका.

ट्रेजडी क्वीन का मिला खिताब

2/8
ट्रेजडी क्वीन का मिला खिताब

कमाल अमरोही की शर्तों पर जिंदगी जीने वाली मीना ने जब मुंह खोला तो ये रिश्ता टूट गया. लेकिन वो अमरोही से प्यार करती थीं और उनसे अलग होना वो बर्दाश्त ना कर सकीं. नशे की आदी बनीं और महज 38 साल की उम्र में ही मौत को गले लगा लिया.

मधुबाला को ही

3/8
मधुबाला को ही

Madhubala: अथाह खूबसूरत और जिंदगी से भरी हुई मधुबाला...लेकिन सीने में दबा दर्द भला कौन देखता. हसीन इतनी कि हर किसी का दिल मधुबाला पर आ जाता लेकिन प्यार इनका कभी मुकम्मल ही नहीं हुआ. कम उम्र में ही मधुबाला को ऐसी बीमारी ने घेर लिया कि आखिरी कुछ साल मधुबाला ने तन्हाई और अकेलेपन में गुजारे.

तन्हाई में गुजरी जिंदगी

4/8
तन्हाई में गुजरी जिंदगी

आखिरी वक्त में मधुबाला को पति किशोर कुमार ने भी तो अकेला छोड़ दिया था. बस बीमारी से ज्यादा उन्हें यही दर्द मौत दे गया और महज 36 साल की मधुबाला ने कई साल बिस्तर पर बिताते हुए दम तोड़ दिया.

 

परवीन बाबी की घर में पड़ी मिली थी लाश

5/8
परवीन बाबी की घर में पड़ी मिली थी लाश

Parveen Babi: परवीन बाबी को हिंदी सिनेमा की बोल्ड और ब्यूटीफुल एकट्रेस में गिना गया लेकिन एक बीमारी ने उनकी जिंदगी बदल दी. नतीजा हर किसी ने उनका साथ छोड़ दिया तो वो खुद भी सबसे दूर होती चली गईं. वो मानसिक बीमारी से जूझ रही थीं लेकिन अकेले. साल 2005 में उनका शव फ्लैट से मिला था और उनकी मौत कई दिन पहले ही हो चुकी थी.

राखी की गुलजार से हुई थी शादी

6/8
राखी की गुलजार से हुई थी शादी

Rakhi Gulzar: एक्ट्रेस राखी का करियर भी खूब बेहतरीन रहा. जबरदस्त फिल्मों से वो भी स्टार बन गईं. लेकिन निजी जिंदगी हमेशा उनकी भी चर्चा में ही बनी रही. 16 साल में ही शादी कर लेने वाली राखी का रिश्ता जल्दी ही टूट गया था जिसके बाद ही वो हिंदी फिल्मों में आईं. लेकिन गुलजार से शादी के बाद उन्हें उनकी शर्त के मुताबिक फिल्मों से दूर होना पड़ा.

बिना तलाक लिए सालों तक रहीं अलग

7/8
बिना तलाक लिए सालों तक रहीं अलग

हालांकि राखी फिर से फिल्मों में आना चाहती थीं. लेकिन फिर दोनों के बीच एक हादसे ने सब कुछ बदल दिया. गुलजार ने गुस्से में आकर राखी पर हाथ उठाया जिसे वो बर्दाश्त ना कर सकीं और उन्होंने बिना तलाक लिए ही अलग होने का फैसला ले लिया. तब से वो लाइमलाइट से भी पूरी तरह दूर हो चुकी हैं.

सिल्क स्मिता ने भी कम उम्र में लगाया मौत को गले

8/8
सिल्क स्मिता ने भी कम उम्र में लगाया मौत को गले

Silk Smitha: सिल्क स्मिता के पास दीवानों की कमी नहीं थी. लेकिन सच्ची मोहब्बत की तलाश में वो भी तड़पती रहीं. 1980 में पर्दे पर एंट्री करने वालीं सिल्के अपने करियर में 450 फिल्मों में काम किया. लेकिन अकेलापन झेलते झेलते सिल्क स्मिता इस कदर टूट चुकी थीं कि कम उम्र में ही उन्होंने भी मौत को गले लगा लिया.     

ट्रेन्डिंग फोटोज़