Advertisement
trendingPhotos2382151
photoDetails1hindi

‘चंदू चैंपियन’ से ‘एमएस धोनी’ तक… सच्ची घटनाओं पर बनी स्पोर्ट्स फिल्में देख हो जाएंगे इमोशनल, दिल छू लेंगी कहानी

 बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने अब तक एक्शन से लेकर कॉमेडी-रोमांस तक की फिल्में बनाई हैं. ऐसी ही कुछ स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्में हैं, जो बॉलीवुड की अब तक की बेस्ट फिल्में कही जाती हैं. 

 

83

1/5
83

यह फिल्म साल 2021 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी 1983 के  क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत पर आधारित है. रियल स्टोरी पर बनी इस कहानी में कपिल देव और इंडियन टीम की कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

 

दंगल

2/5
दंगल

यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी. फिल्म में पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगट और उनकी दो बेटियों की कहानी दिखाई गई है. फिल्म में आमिर खान, फातिमा सना शेख, जयरा वासीम, साक्षी तंवर और सान्या मल्होत्रा ने अहम किरदार निभाए थे. आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

 

भाग मिल्खा भाग

3/5
भाग मिल्खा भाग

यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. ‘फ्लाइंग सिख' के नाम से फेमस मिल्खा सिंह की सच्ची कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में मिल्खा सिंह के संघर्ष, प्रेम कहानी और जीवन के बारे में बेहद शानदार तरिके से दिखाया गया है. आप इस फिल्म को डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

 

एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी

4/5
एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी

यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की और फैंस ने भी इस फिल्म को खूब पसंद किया था. फिल्म का गाना और डायलॉग बेहद हिट गए. इस फिल्म को आप डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

 

चंदू चैंपियन

5/5
चंदू चैंपियन

यह फिल्म साल 2024 में पर्दे पर रिलीज हुई है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. यह फिल्म भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया. आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़