Advertisement
photoDetails1hindi

Bollywood Deaths 2022: Lata Mangeshkar से लेकर Raju Shrivastav तक, भारत ने इस साल खोए ये दिग्गज कलाकार

Goodbye 2022: साल 2022 में कॉमेडी और एक्टिंग से लेकर डांस और म्यूजिक तक, हर फील्ड के कई दिग्गज कलाकार हमें छोड़कर चले गए. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) से लेकर पंडित बिरजू महाराज (Pandit Birju Maharaj) तक, आइए जानते हैं कि बीते साल में किन सेलिब्रिटीज को भारत ने खो दिया है. जहां कुछ के देहांत का कारण उनकी उम्र थी वहीं कई ऐसे भी सितारे थे जो हमें अचानक ही छोड़कर चले गए...

1/5

देश की शान, सिंगर्स की गुरुमां, लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने 6 फरवरी, 2022 को ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. बता दें कि 'लता दीदी' काफी समय से बीमात रहीं जिसमें कोविड19 बीमारी भी शामिल है. उनके लिए पब्लिक फ्यूनरल हुआ था और उन्हें स्टेट ऑनर्स के साथ अंतिम विदाई दी गई थी.  

2/5

राजू श्रीवास्तव के देहांत ने सभी को चौंका दिया था. स्टार कॉमेडियन दिल्ली के एक होटल के जिम में वर्कआउट कर रहे थे जब उन्हें हार्ट अटैक आया और करीब छह हफ्ते अस्पताल में भर्ती होने के बाद 21 सितंबर, 2022 को उन्होंने दम तोड़ दिया. 

3/5

कथक के 'लिविंग लेजेंड', पंडित बिरजू महाराज भी काफी समय से बीमार थे. उन्हें किड्नी की कोई बीमारी थी जिसका इलाजा भी चल रहा था. 17 जनवरी, 2022 को 83 की उम्र में, 'महाराज जी' ने अपनी आखिरी सांस ली. महाराज जी के देहांत से भी सभी को गहरा सदमा लगा था. 

4/5

53 की उम्र में, मशहूर बॉलीवुड सिंगर केके (KK) की अचानक मौत ने सभी को चौंका दिया था. कोलकाता में, केके 1 जून कि राट को कॉन्सर्ट कर रहे थे जब उनकी तबीयत बिगड़ी लेकिन जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया गया, वो दुनिया छोड़ चुके थे. 

5/5

दिग्गज सिंगर-कम्पोजर बप्पी लहिरी का देहांत भी इस साल 16 फरवरी, 2022 को हुआ. बता दें कि वो काफी हेल्थ कॉम्प्लिकेशन्स से गुजर रहे थे और उनकी डेथ बीच राट को सोते समय हो गई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़