Advertisement
photoDetails1hindi

Hum Dil De Chuke Sanam: ऐश्वर्या नहीं बल्कि ये बनने वाली थीं Salman Khan की ‘नंदिनी’

Aishwarya Rai Hum Dil De Chuke Sanam: हिंदी सिनेमा की बेहतरीन रोमांटिक फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ जिसमें समीर और नंदिनी का प्यार और फिर जुदाई देख लोगों की आंखों में भी आंसू ला दिए थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नंदिनी के रोल मे ऐश्वर्या संजय लीला भंसाली की पहली च्वाइस नहीं थीं.

1999 में रिलीज हुई थी फिल्म

1/5
1999 में रिलीज हुई थी फिल्म

1999 में रिलीज हुई थी संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम. फिल्म में जोड़ी थी रोमांटिक इमेज के एक्टर सलमान खान और बेशुमार खूबसूरती की मलिका ऐश्वर्या राय की. रिलीज के बाद लोगों को ये इतनी पसंद आई कि जबरदस्त हिट हो गई.

सलमान संग जमी ऐश्वर्या की जोड़ी

2/5
सलमान संग जमी ऐश्वर्या की जोड़ी

हिंदी सिनेमा में नंदिनी बनीं ऐश्वर्या इतनी जबरदस्त लगीं कि ये किरदार उनकी पहचान बन गया लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या संजय लीला भंसाली की पहली पसंद नहीं थीं इस रोल के लिए बल्कि उन्होंने तो करीना कपूर को अप्रोच किया था.

पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या

3/5
पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या

जी हां...करीना कपूर जिनका उस वक्त तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं हुआ था लेकिन उनके नाम की चर्चा होने लगी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भंसाली पहले उन्हें ही नंदिनी बनाना चाहते थे. लेकिन करीना ने उस वक्त ये रोल करने से इंकार कर दिया था और इसके पीछे वजह थी कि वो तब छोटी थीं.

करीना कपूर को किया था अप्रोच

4/5
करीना कपूर को किया था अप्रोच

उस वक्त तक उनकी पढ़ाई भी पूरी नहीं हई थी और ना ही उन्होंने तब तक बॉलीवुड में आने के लेकर कोई फैसला ही लिया था. लिहाजा इस किरदार और फिल्म को करने से उन्होंने इंकार कर दिया जिसके बाद ही भंसाली ने ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया.

यही से शुरू हुई थी लव स्टोरी

5/5
यही से शुरू हुई थी लव स्टोरी

फिल्म में पहली बार सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी थी तो साथ ही अजय देवगन भी फिल्म में अहम किरदार में थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सलमान ऐश्वर्या के बीच आंखें चार हुईं और निगाहों की गुस्ताखियां दोनों के दिलों में हलचल कर गई थी बाकी की कहानी तो आप जानते ही हैं.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़