Advertisement
photoDetails1hindi

Actresses Who Left Bollywood For Family: शादी होते ही इन हसीनाओं ने परिवार के लिए छोड़ा करियर, कुछ तो सेटल हो गईं विदेश में; बदला रंग-रूप

Actresses Who Quit Acting: बॉलीवुड में कई हसीनाएं ऐसी हैं जिन्होंने अपने करियर में सफलता का नया मुकाम हासिल किया. कुछ हसीनाएं तो ऐसी हैं जिन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए फैंस इतने ज्यादा बेताब रहते थे कि उनकी हर फिल्म सुपरडुपर हिट हो जाती थी. लेकिन परिवार के सामने इन अभिनेत्रियों ने करियर को छोड़ दिया. जानिए ये हसीनाएं अब कहां है और कैसा जीवन जी रही हैं.

नीतू कपूर

1/6
नीतू कपूर

कपूर खानदान की एक और बहू नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने भी परिवार की परंपरा निभाते हुए ऋषि कपूर से शादी के बाद बॉलीवुड से अपना नाता तोड़ दिया. लेकिन शादी के कई साल उन्होंने फिर से पर्दे पर वापसी की.

सोनाली ब्रेंदे

2/6
सोनाली ब्रेंदे

गोल्डी बहल की वाइफ और एक्ट्रेस सोनाली ब्रेंदे (Sonali Bendre) ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मी लाइन को ब्रेक दिया था. हालांकि कुछ साल बाद उन्होंने फिर से इंडस्ट्री में वापसी की.

सायरा बानो

3/6
सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो (Saira Bano) ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन शादी के बाद सायरा ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया और पूरा फोकस शादीशुदा लाइफ में करने लगीं. एक इंटरव्यू में सायरा ने कहा था कि दिलीप कुमार से शादी के बाद फिल्में छोड़ने के फैसला का उन्हें कोई पछतावा नहीं है.

बबीता

4/6
बबीता

कपूर खानदान में शादी के बाद फिल्मों में बहुए काम नहीं करती थीं. इसी वजह से बबीता (Babita) ने रणधीर कपूर से शादी के बाद एक्टिंग करियर छोड़ दिया था. हालांकि करिश्मा और करीना के जन्म के कुछ वक्त बाद ही बबीता रणधीर कपूर से अलग रहने लगीं लेकिन एक्टिंग करियर में वापसी नहीं की.

मुमताज

5/6
मुमताज

कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) भी अपने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस थी. बेहद खूबसूरत मुमताज की जोड़ी को कई हीरो के साथ खूब पसंद किया जाता था. लेकिन मयूर माधवानी से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी लाइन छोड़ दी और विदेश में रहने लगीं.

मीनाक्षी शेषाद्री

6/6
 मीनाक्षी शेषाद्री

इस लिस्ट में सबसे पहने नाम आता है मीनाक्षी शेषाद्री (Meenakshi Seshadri) का. मीनाक्षी ने सिनेमाजगत में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं. इन फिल्मों में 'घायल', 'दामिनी' और 'हीरो' जैसी कई फिल्में शामिल है. लेकिन शादी के बाद मीनाक्षी ने बॉलीवुड को असविदा कह दिया और परिवार के साथ यूएस में रह रही हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़