टेलर स्विफ्ट के फैन्स आए कॉन्सर्ट टिकट स्कैम की चपेट में, गंवाए 1.24 मिलियन डॉलर
Advertisement
trendingNow12208541

टेलर स्विफ्ट के फैन्स आए कॉन्सर्ट टिकट स्कैम की चपेट में, गंवाए 1.24 मिलियन डॉलर

Taylor Swift Fake Concert Ticket Scam: लॉयड बैंक का अनुमान है कि पिछले साल जुलाई से अब तक 3,000 से अधिक फैन्स को नकली टिकट खरीदने के लिए धोखा दिया गया है, जिसमें 1.24 मिलियन डॉलर का नुकसान बताया जा रहा है.

टेलर स्विफ्ट के फैन्स हुए बड़े स्कैम का शिकार

Taylor Swift Fake Concert Ticket Scam: इंटरनेशनल सिंगर टेलर स्विफ्ट के लिए 2023 एक शानदार साल रहा, जिसमें उनके एराज टूर ने म्यूजिक इंडस्ट्री में तूफान ला दिया. दुनिया भर के ना जाने कितने देशों में अपने रोमांचक परफॉर्मेंस के साथ टेलर स्विफ्ट टाइम मैगजीन की 'पर्सन ऑफ द ईयर' के रूप में भी उभरीं. अब टेलर स्विफ्ट मई में अपने वर्ल्ड टूर के एक और हिस्से के लिए तैयार है, जो पूरी गर्मियों में जारी रहेगा. हालांकि, पॉपस्टार के दौरे से पहले फैन्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है, क्योंकि वे कॉन्सर्ट टिकट घोटालों की चपेट में आ गए हैं. 

लॉयड बैंक ने बुधवार को अनुमान लगाया कि पिछले साल जुलाई से अब तक 3,000 से अधिक लोगों को नकली टिकट खरीदने के लिए धोखा दिया गया है. ब्रिटिश बैंक के अनुसार, स्कैम के शिकार इन लोगों को अब तक टेलर स्विफ्ट कॉन्सर्ट टिकट (Taylor Swift Concert Ticket) की पेशकश करने वाले धोखेबाजों से लगभग 1.24 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. 

'चमकीला' की परिणीति चोपड़ा ने प्रेग्नेंसी और प्लास्टिक सर्जरी पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- काफी सारा काम हाथ से निकल गया

फेसबुक पेजों द्वारा दिया गया धोखा
ब्रिटिश बैंक ने अब चेतावनी जारी करते हुए आगे कहा कि अब तक 600 से अधिक लॉयड्स बैंकिंग समूह के कस्टमर्स ने धोखाधड़ी की सूचना दी है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, स्कैम के प्रत्येक पीड़ित द्वारा खोई गई औसत राशि £332 (लगभग 34,000 रुपये) है. कुछ मामलों में तो नुकसान की रकम 1 लाख रुपये से भी ज्यादा हो गई. बैंक ने आगे बताया कि रिपोर्ट किए गए 90 प्रतिशत से अधिक मामलों में लोगों को फेसबुक पेजों द्वारा धोखा दिया गया है.

विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' का अब चीन में बजेगा डंका, 20,000 स्क्रीन्स पर आएगी नजर

 

सोशल मीडिया पर सामने आ रहे स्कैम
इंडिपेंडेंट के हवाले से लॉयड्स ने एक बयान में चेतावनी दी, "25 से 34 वर्ष की आयु के फैन्स जो बिक चुके टिकटों को लेना चाह रहे हैं, उन्हें सबसे अधिक निशाना बनाया जा सकता है. सोशल मीडिया पर कई स्कैम सामने आ रहे हैं.'' इसमें कहा गया है कि स्कैम पर नजर डालने से पता चलता है कि पिछली गर्मियों में निशाना बनाए गए लोगों में कोल्डप्ले, बेयॉन्से और हैरी स्टाइल्स जैसे बड़े कलाकारों के फैन्स भी शामिल थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taylor Swift (@taylorswift)

9 मई को पेरिस में फिर से शुरू होगा एराज टूर
बता दें कि खासतौर से इस स्कैम में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नकली विज्ञापन शामिल हैं, जो पहले से ही बढ़ी हुई कीमतों पर बेचे जाने वाले शोज के लिए मूल टिकटों की तुलना में कम कीमतों पर टिकटों की पेशकश करते हैं. इस बीच टेलर स्विफ्ट का एराज टूर 9 मई को पेरिस में फिर से शुरू होगा. यूरोपियन टूर का समापन 20 अगस्त को लंदन में होगा.

Trending news