श्रीदेवी ने ठुकराया था ऑस्कर विनर हॉलीवुड डायरेक्टर का ऑफर, फिल्म हुई थी ब्लॉकबस्टर
Advertisement
trendingNow12072962

श्रीदेवी ने ठुकराया था ऑस्कर विनर हॉलीवुड डायरेक्टर का ऑफर, फिल्म हुई थी ब्लॉकबस्टर

Bollywood Retro: कई अभिनेता हॉलीवुड में कुछ बड़ा करने का सपना देखते हैं, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी ने 1993 की ब्लॉकबस्टर फिल्म  'जुरासिक पार्क' में काम करने के ऑफर को ठुकरा दिया था. यह ऑफर उन्हें ऑस्कर विनर डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग से मिला था.

'जुरासिक पार्क' के लिए रोल ऑफर हुआ था, लेकिन श्रीदेवी ने ठुकरा दिया.

Bollywood Retro: देश-विदेश के अभिनेताओं का एक साथ आना अब चलन बन चुका है. सभी सितारे अब पैन इंडियन फिल्मों और यहां तक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में भी काम करने से नहीं चूकते हैं. हालांकि, जब भारत के किसी एक्टर या कलाकार को किसी हॉलीवुड प्रोजेक्ट में काम मिलता है तो यह काफी बड़ी बात हो जाती है. किसी भी भारतीय सितारे का हॉलीवुड जाना उनकी सफलता में चार चांद लगा देता है.

कई अभिनेता राष्ट्रीय सीमाओं को लांघकर हॉलीवुड में काम करने का सपना देखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी भारतीय सुपरस्टार एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने हॉलीवुड के बड़े ऑफर को ठुकरा दिया था. इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम पर ऑस्कर विजेता निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielber) की 'जुरासिक पार्क' (Jurassic park) के लिए विचार किया गया था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था.

श्रीदेवी ने ठुकरा दी थी 'जुरासिक पार्क' 
यह सुपरस्टार और कोई नहीं, बल्कि श्रीदेवी (Sridevi) थीं. दिवंगत बॉलीवुड सुपरस्टार और हिंदी सिनेमा की 'हवा हवाई'को 1993 की एक्शन एडवेंचर 'जुरासिक पार्क' के लिए रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने फिल्म को अस्वीकार कर दिया था. बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने 'जुरासिक पार्क' को अस्वीकार करने की बात स्वीकार की थी और अपने फैसले के पीछे का कारण बताया था.

'जुरासिक पार्क'  को ठुकराने के पीछे श्रीदेवी ने बताई वजह
अभिनेत्री ने अपनी आखिरी फिल्म मॉम (2017) की मीडिया बातचीत के दौरान यह खुलासा किया था. जब उनके को-स्टार अक्षय खन्ना ने उनसे हॉलीवुड ऑफर को ठुकराने का कारण पूछा तो श्रीदेवी ने जवाब दिया, "उन दिनों, हॉलीवुड फिल्में करना अलग बात थी. अब यह गर्व की तरह है." इसके अलावा उनका मानना ​​था कि दी गई भूमिका ज्यादा खान नहीं थी और यह बॉलीवुड में उनकी स्थिति के साथ न्याय नहीं करती थी.

जुरासिक पार्क फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले पहले भारतीय अभिनेता थे इरफान खान
अंत में, जुरासिक पार्क को बड़ी सफलता मिली और इसका सीक्वल भी रिलीज हुआ. इरफान खान (Irrfan Khan) इस प्रसिद्ध फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले भारत के पहले अभिनेता बन बने थे. और यह सिर्फ जुरासिक पार्क नहीं है; कुछ साल बाद श्रीदेवी ने फिल्म 'डर' में शाहरुख खान के साथ अभिनय करने से भी इनकार कर दिया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. उन्होंने कहा, ''चांदनी और लम्हे के बाद, मुझे लगता है कि 'डर' मेरे लिए एक साधारण चरित्र होता. अगर मैं शाहरुख खान की भूमिका निभा रही होती तो मुझे यह करना अच्छा लगता. यह कुछ ऐसा था, जो मैंने पहले भी कई बार किया था.''

Trending news