Vikram Vedha On OTT: ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा को तगड़ा झटका, इस ओटीटी पर ओरीजनल की हिंदी डब चल रही है फ्री में
Advertisement
trendingNow11377514

Vikram Vedha On OTT: ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा को तगड़ा झटका, इस ओटीटी पर ओरीजनल की हिंदी डब चल रही है फ्री में

Hrithik Roshan In Vikram Vedha: रीमेक फिल्मों के लिए स्थिति हिंदी में मुश्किल होती जा रही है. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा जब आई थी तो लोग ओटीटी पर ओरीजनल फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी डब वर्जन देख रहे थे. इस वक्त यही ऋतिक-सैफ स्टारर विक्रम वेधा के साथ हो रहा है.

 

Vikram Vedha On OTT: ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा को तगड़ा झटका, इस ओटीटी पर ओरीजनल की हिंदी डब चल रही है फ्री में

Saif Ali Khan In Vikram Vedha: बॉलीवुड के ट्रेड विशेषज्ञ सदमे में हैं कि ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की जिस विक्रम वेधा को वे रिलीज से पहले देख कर मील का पत्थर बता रहे थे, उसे अच्छी ओपनिंग नहीं लगी. ऋतिक और सैफ के प्रचार मैदान में उतरने के बावजूद लोग फिल्म देखने थियेटरों में नहीं गए. अब इसकी वजहों का विश्लेषण किया जा रहा है. 175 करोड़ रुपये में बनी इस रीमेक का पहले दिन कलेक्शन 10 करोड़ के करीब रहा और दूसरे दिन थोड़ा बढ़ कर 12 करोड़ के आस-पास. रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार से फिल्म का क्या हाल होगा, यह डर निर्माताओं और ट्रेड को सता रहा है.

ओटीटी पर चल रही विक्रम वेधा
एक तो हिंदी के दर्शकों ने रीमेक फिल्मों को खारिज करना शुरू कर दिया है और दूसरी बात है कि विक्रम वेधा के ओरीजनल वर्जन के हिंदी डब को लाखों लोग पहले ही देख चुके हैं. रही सही कसर अब ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर ने पूरी कर दी है. ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा की रिलीज से थोड़े ही पहले एमएक्स प्लेयर ने ओरीजनल आर.माधवन और विजय सेतुपति की फिल्म का हिंदी डब वर्जन अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया. जबकि निर्माताओं ने फिल्म के हिंदी डब वर्जन को यूट्यूब चैनल पर डालने वाले चैनल गोल्डमाइंस टेलीफिल्म्स के साथ तगड़ी डील करके हटवाया था. लेकिन फिल्म के हिंदी अधिकार इस ओटीटी के पास भी पहले से थे.

सेम फिल्म, सेम डायरेक्टर
ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा सिनेमाघरों में लगी है। जबकि ओरीजनल फिल्म एमएक्स प्लेयर पर हिंदी में है, तो बहुत सारे लोगों ने हॉल में जाने के बजाय इसे प्लेटफॉर्म पर ही देख लिया है और लगातार देख रहे हैं. असल में ओरीजनल और हिंदी रीमेक में कोई फर्क नहीं है. जिस निर्देशक जोड़ी पुष्कर-गायत्री ने यह फिल्म तमिल में बनाई थी, उन्होंने ही हिंदी रीमेक किया है. दोनों फिल्मों की कहानी में कोई अंतर नहीं है. ज्यादातर दृश्य ज्यों के त्यों हैं. ऐसे में रीमेक के प्रति लोगों में कोई दिलचस्पी नहीं है. जो लोग ऋतिक के पक्के फैन्स हैं या जिन्हें सैफ अली खान का काम पसंद हैं, वही हिंदी विक्रम वेधा को थियेटरों में देख रहे हैं. 175 करोड़ रुपये की रीमेक के लिए यह तगड़ा झटका है कि वीकेंड में 50 करोड़ रुपये का बिजनेस करने के आसार तक नहीं दिख रहे. कुछ यही आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा के साथ हुआ था. जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, तो नेटफ्लिक्स पर अचानक इसकी ओरीजनल हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप के दर्शक बढ़ गए थे. लोगों ने लाल सिंह चड्ढा देखने के बजाय फॉरेस्ट गंप का हिंदी डब वर्जन देख कर कहानी जान और समझ ली थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news