क्या आपने देखी है सैम मानेकशॉ की रियल तस्वीर, इस किरदार को निभा रहे Vicky Kaushal; कमाल का है परफेक्शन!
Advertisement
trendingNow11915111

क्या आपने देखी है सैम मानेकशॉ की रियल तस्वीर, इस किरदार को निभा रहे Vicky Kaushal; कमाल का है परफेक्शन!

Who is Sam Manekshaw: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म सैम बहादुर (Sam Bahadur) का टीजर रिलीज हो चुका है जो दर्शकों को काफी पसंद भी आया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फिल्म किस रीयल किरदार पर बनने जा रही है और वो कौन हैं?

क्या आपने देखी है सैम मानेकशॉ की रियल तस्वीर, इस किरदार को निभा रहे Vicky Kaushal; कमाल का है परफेक्शन!

Vicky Kaushal Sam Bahadur: विक्की कौशल इन दिनों अपनी फिल्म सैम बहादुर को लेकर खासे चर्चा में हैं. फिल्म का टीजर सामने आने के बाद तो लोगों की दिलचस्पी इस फिल्म और इस किरदार को लेकर बढ़ गई है. खासतौर से विक्की के लुक को लेकर खूब बातें हो रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विक्की फिल्म में किसका किरदार निभाने जा रहे हैं और वो क्यों इतने खास हैं. दरअसल, विक्की फिल्म में सैम मानेकशॉ का रोल को जीने वाले हैं. चलिए बताते हैं कौन हैं वो और क्यों है उनका जीवन इतना खास कि उनकी बायोपिक बनी है.

कौन थे सैम मानेकशॉ?
सबसे पहले इसी सवाल का जवाब देते हैं कि आखिर सैम मानेकशॉ कौन थे. पंजाब के अमृतसर में जन्म सैम मानेकशॉ ने विश्व युद्ध 2 में अपनी जर्नी शुरू की और कुल मिलाकर अपने जीवनकाल में 5 युद्ध में वो शामिल हुए. 1971 में वो भारत पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में वो भारत के सेनाध्यक्ष थे. वो फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट होने वाले पहले इंडियन ऑफिसर थे. देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी के पहले बैच का वो हिस्सा रहे. युद्ध के मैदान में और भारतीय सेना में उन्होंने जो उपलब्धियां हासिल की उनकी चर्चा आज भी होती है. अब इन्हीं पर बायोपिक बनकर तैयार है और उनका किरदार निभाया है विक्की कौशल ने. 

fallback

हुबहू कॉपी किया लुक और स्टाइल
विक्की कौशल का फिल्म से लुक पहले ही रिवील कर दिया गया था और अब जब टीजर रिलीज हुआ तो हर कोई हक्का-बक्का रह गया है. उनका स्टाइल और लुक्स सभी को हैरान कर रहा है. क्योंकि वो दिखने में पूरी तरह सैम मानेकशॉ की तरह ही लग रहे हैं. पूरी परफेक्शन के साथ लुक को कॉपी किया गया है और ये स्क्रीन पर जादू की तरह काम कर गया. उनकी बॉडी लैंग्वेज, बोलने के तरीके और स्ट्रिक्ट अंदाज को विक्की ने अपने भीतर आत्मसात किया और अब उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है.   

Trending news