Sam Bahadur: इस एक सीन के पीछे है खास कहानी, 4 सालों का इंतजार; शूट हुआ परफेक्ट तो इमोशनल हो गई थीं मेघना गुलजार
Advertisement
trendingNow11969794

Sam Bahadur: इस एक सीन के पीछे है खास कहानी, 4 सालों का इंतजार; शूट हुआ परफेक्ट तो इमोशनल हो गई थीं मेघना गुलजार

Vicky Kaushal Sam Bahadur: विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. वहीं अब मेघना गुलजार ने फिल्म के एक खास से जुड़ा किस्सा शेयर किया है.

Sam Bahadur: इस एक सीन के पीछे है खास कहानी, 4 सालों का इंतजार; शूट हुआ परफेक्ट तो इमोशनल हो गई थीं मेघना गुलजार

Sam Bahadur Movie Release Date: कहते हैं फिल्में बनाना इतना आसान नहीं. खासतौर से बायोपिक. हर छोटी से छोटी और हर बड़ी से बड़ी बात का खास ख्याल रखा जाना बेहद जरूरी होता है. इन दिनों पहले फील्ड मार्शल और इंडियन आर्मी ऑफिसर सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित फिल्म सैम बहादुर (Sam Bahadur) सुर्खियों में है जिसमें विक्की कौशल (Vicky Kaushal) लीड रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म को लेकर तमाम दिलचस्प बातें इन दिनों सुनने को मिल रही है. अब फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) ने इसके एक खास आइकॉनिक मोमेंट के बारे में बताया है.

ये किस्सा है सैम मानेकशॉ के आइकॉनिक फोटोग्राफ का जिसे फिल्म में ज्यों का त्यों दिखाने की ठानी थी मेघना गुलजार ने. इस फोटो में सैम मानेकशॉ लंबी सी घास के बीचों बीच खड़े हैं और गोरखा जवान से बात कर रहे हैं. इस फोटो को मेघना गुलजार ने अपने लैपटॉप का वॉलपेपर तक बना लिया था. मेघना चाहती थीं कि फिल्म में इस सीन को रीक्रिएट किया जाए लेकिन बिना छेड़छाड़ के. लिहाजा ऐसी ही लोकेशन तलाशी गई जहां बड़ी-बड़ी घास थी और आखिरकार विक्की ने अपना 100 फीसदी देते हुए इसे वैसा ही शूट किया जैसा वो असल में था और मेघना जैसा चाहती थीं. 

वहीं जब ये हुआ तो स्क्रीन के सामने बैठीं मेघना इमोशनल हो गई थीं. ये लम्हा बेहद ही खास था. अब फिल्म बनकर पूरी तरह तैयार है और इंतजार है इसकी रिलीज का. 1 दिसंबर को विक्की कौशल सैम मानेकशॉ के रूप में सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रहे हैं. फिलहाल वो इसके प्रमोशन में जुटे हैं और हर जगह से इसे अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है.     

किरदार में ढलने के लिए विक्की ने बहाया खूब पैसा
जब फिल्म राजी की शूटिंग विक्की कर रहे थे उस वक्त मेघना गुलजार ने इस प्रोजेक्ट का जिक्र किया था कि वो सैम मानेकशॉ पर फिल्म बनाना चाहती हैं तब से ही विक्की इस किरदार को पाना चाहते थे और ऐसा ही हुआ. किस्मत से ये रोल उन्हीं की झोली में आ गिरा. हालांकि ये जर्नी विक्की के लिए काफी मुश्किल थी. हुबहू लुक कॉपी करना, बोलचाल से लेकर लेकर चलने फिरने और खड़े होने के अंदाज को कॉपी करने में विक्की ने अपनी पूरी मेहनत लगा दी. 

Trending news