Dev Anand की फिल्मों से जुड़ी खास चीजों की होगी नीलामी, जानें कब-कैसे और कहां लगेगी बोली?
Advertisement
trendingNow12091344

Dev Anand की फिल्मों से जुड़ी खास चीजों की होगी नीलामी, जानें कब-कैसे और कहां लगेगी बोली?

Dev Anand Memorabilia To Be Auctioned: लॉबी कार्ड और गीत पुस्तिकाओं से लेकर देवानंद की फिल्मों की कई पुरानी यादगार वस्तुएं ऑनलाइन नीलामी के लिए तैयार हैं. इस नीलामी में क्या-क्या शामिल होगा, नीलामी कब, कैसे और कहां होगी. इन सबकी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर.

 देव आनंद की 110 सदाबहार फिल्मों से जुड़ी नीलामी

Dev Anand Memorabilia To Be Auctioned: महान अभिनेता देवानंद की फिल्मों की दुर्लभ और पुरानी यादगार वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी होने वाली है. यादगार वस्तुओं में देवानंद की फिल्में 'बाजी', 'काला बाजार', 'सीआईडी', 'काला पानी', 'गाइड', 'तेरे घर के सामने', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'जॉनी मेरा नाम' और 'हीरा पन्ना' जैसी क्लासिक फिल्मों की पब्लिसिटी आर्ट शामिल हैं. देव आनंद की 110 सदाबहार फिल्मों से यह नीलामी जुड़ी हुई है.

देवानंद (Dev Anand) की चीजों से जुड़ी इस नीलामी में 'आराम', 'मिलाप', 'माया', 'मंज़िल', 'कहीं और चल', 'बारिश', 'बात एक रात की', 'सरहद' और 'किनारे किनारे' जैसी उनकी कम प्रसिद्ध फिल्मों के दुर्लभ और पुराने फोटोग्राफिक चित्र, पोस्टर, शोकार्ड, लॉबी कार्ड, गीत पुस्तिकाएं भी शामिल हैं. मुख्य आकर्षणों में 'काला बाजार' और 'जॉनी मेरा नाम' लॉबी कार्ड का एक दुर्लभ सेट, गाइड से 8 पहली रिलीज प्रचार ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफिक तस्वीरें, 'हरे राम हरे कृष्णा' से 15 रंगीन फोटोग्राफिक तस्वीरें, दुर्लभ और खूबसूरती से डिजाइन किए गए पोस्टर शामिल हैं.

फिल्मों से जुड़ी यादगार चीजें होंगी नीलाम
वहीं, 'मुनीम जी', 'मिलाप', 'सरहद', 'माया', 'मंज़िल', 'किनारे किनारे', 'गाइड', 'जुआरी', 'डार्लिंग डार्लिंग', 'काला पानी' और 'अमीर गरीब' के अनूठे भारतीय कोलाज हस्तनिर्मित शोकार्ड भी इस नीलामी में शामिल किए जाएंगे.

'काला बाजार' लॉबी कार्ड का पूरा सेट होगा नीलामी में शामिल
डेरिवाज और इव्स फिल्म विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता एसएमएम औसाजा ने कहा कि फिल्म 'बाजी' से छोटी प्रसिद्ध काले और सफेद चांदी की जिलेटिन तस्वीर, गाइड के अंतरराष्ट्रीय लॉन्च के लिए बनाए गए फोटोग्राफिक प्रचार चित्र, सरहद के लिए प्रचार और गीत पुस्तिकाएं, 'काला बाजार' लॉबी कार्ड का पूरा सेट कुछ असाधारण दुर्लभ वस्तुएं हैं, जो इस नीलामी में शामिल होगी.

8 फरवरी को शुरू होगी ऑनलाइन नीलामी
ऑनलाइन नीलामी 8 फरवरी को डेरिवाज की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू होगी और 10 फरवरी, 2024 को बंद होगी.

Trending news