Bollywood Legend: टाइटैनिक पर बॉलीवुड में फैली अफवाह, जुड़ गया आमिर और ऋतिक का भी नाम
Advertisement
trendingNow11752455

Bollywood Legend: टाइटैनिक पर बॉलीवुड में फैली अफवाह, जुड़ गया आमिर और ऋतिक का भी नाम

Aamir Khan Film: बॉलीवुड में हॉलीवुड फिल्मों का रीमेक कोई नई बात नहीं है. शुरू से ऐसा होता रहा है कि विदेशी फिल्मों ने बॉलीवुड के मेकर्स को इंस्पायर किया. विदेशी फिल्मों के रीमेक यहां खूब बने. 1997 में जब टाइटैनिक पूरी दुनिया में हिट हुई, तो बॉलीवुड में इसे लेकर भी अफवाहों ने जोर पकड़ लिया. जानिए क्या थी ये अफवाहें...

 

Bollywood Legend: टाइटैनिक पर बॉलीवुड में फैली अफवाह, जुड़ गया आमिर और ऋतिक का भी नाम

Hrithik Roshan Film: बॉलीवुड के फिल्म निर्माता और सितारे भले ही गॉसिप को लेकर शिकायते करते हैं, लेकिन इसमें उन्हें मजा भी आता है. वजह यह कि गॉसिप उन्हें फ्री की पब्लिसिटी देती हैं. इसी बहाने उनकी खूब चर्चा होती रहती हैं. लोग इन गॉसिपों पर भरोसा करके फिल्में देखने भी चले जाते हैं. यह आज से नहीं, हमेशा से चला आ रहा है. इन दिनों टाइटैनिक (Titanic) की खूब चर्चा है. 1912 में समुद्र में डूब गए इस विशाल जहाज के मलबे को देखने का भी टूरिज्म है और एक पनडुब्बी में इस मलबे को देखने गए कुछ लोग काल के गाल में समा गए. 1997 में निर्देशक जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म टाइटैनिक (Film Titanic) बनाई थी, जिसने दुनिया भर में तहलका मचाया. यह फिल्म आज भी खूब देखी जाती हैं. करीब 24-25 साल पहले बॉलीवुड में टाइटैनिक को लेकर अफवाहें फैली थीं.

बाजार हुआ गरम
क्या किसी जमाने में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की लॉन्चिंग टाइटैनिक की हिंदी रीमेक से होने वाली थीॽ क्या आमिर खान (Aamir Khan) टाइटैनिक के हिंदी रीमेक (Hindi Remake) में काम करने वाले थेॽ 1999-2000 में बॉलीवुड की फिजा में ऐसी अफवाहें जमकर तैर रही थीं. मीडिया में भी यह गॉसिप थीं कि ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) टाइटैनिक पर आधारित फिल्म से अपने बेटे को लॉन्च करने जा रहे हैं. इस पर भी खूब बातें हुईं कि निर्माता-निर्देशक इंद्र कुमार (Indra Kumar) आमिर खान को लेकर टाइटैनिक की कहानी बॉलीवुड में बनाने जा रहे हैं. यह बात सच है कि इस समय राकेश रोशन अपने बेटे को लॉन्च करने जा रहे थे और इंद्र कुमार भी आमिर खान को लेकर फिल्म बना रहे थे. लेकिन क्या इन फिल्मों की कहानी का टाइटैनिक से कोई संबध थाॽ

ब्लॉकबस्टर का रीमेक
सच यह है कि इन दोनों निर्माता-निर्देशकों की फिल्मो का टाइटैनिक से कोई संबंध नहीं था. साल 1999 में इंद्र कुमार की आमिर स्टारर फिल्म आई थी, मन. जिसमें मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) उनकी हीरोइन थीं. इसी तरह साल 2000 में राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक को फिल्म कहो ना... प्यार है से लॉन्च किया. वास्तव में इन दोनों ही फिल्मों में कहानी में टाइटैनिक जैसा कुछ नहीं था, इसके इस हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर (Blockbuster) का रीमेक होने की बात तो बहुत दूर की थी. 

ग्रीस और सिंगापुर
सच्चाई यही थी कि अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं थी क्योंकि दोनों फिल्मों, मन और कहो ना... प्यार है की कहानियां एक-दूसरे से अलग होने के साथ-साथ हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर से भी अलग थीं. अगर टाइटैनिक से इन दोनों फिल्मों की कुछ समानता थी, तो सिर्फ इतनी कि दोनों फिल्मों के कुछ सीन पानी के जहाजों (Ship) शूट हुए थे. दोनों निर्माता दरअसल अपनी फिल्मों को शूट करने के लिए जहाजों की तलाश कर रहे थे और टाइटैनिक की अफवाह चल पड़ी. खैर, कहा गया कि राकेश रोशन अपनी फिल्म में जहाज दिखाने के लिए ग्रीस (Greece) तक यात्रा कर ली, जबकि इंद्र कुमार ने अपी फिल्म के लिए जहा सिंगापुर (Singapore) में ढूंढा.

 

Trending news