Guess Who: शबाना और नसीरूद्दीन शाह के साथ दिख रही दो चोटी बनाए मासूम बच्ची रह चुकी है 90s की टॉप एक्ट्रेस, आपने पहचाना?
Advertisement
trendingNow11274613

Guess Who: शबाना और नसीरूद्दीन शाह के साथ दिख रही दो चोटी बनाए मासूम बच्ची रह चुकी है 90s की टॉप एक्ट्रेस, आपने पहचाना?

Guess Who: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमें बॉलीवुड एक्टर नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और शबाना आजमी (Shabana Azmi) नजर आ रहे हैं. तस्वीर में खड़ी एक छोटी बच्ची 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं. क्या आपने पहचाना इन्हें?

 

urmila matondkar

Celeb Childhood Photo: एक बहुत पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्टर साथ दिखाई दे रहे हैं. एक तो नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और दूसरी शबाना आजमी (Shabana Azmi). वहीं, इस तस्वीर में दो चोटी बनाए एक छोटी बच्ची भी नजर आ रही है. आपको बता दें कि ये बच्ची 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रही है. इस बच्ची ने बॉलीवुड के लगभग रह बड़े निर्माता-निर्देशक और एक्टर के साथ काम किया है जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान और गोविंदा जैसे नाम शामिल हैं. इसके अलावा ये बच्ची शबाना आजमी और नसीरूद्दीन शाह जैसे स्टार्स के साथ बचपन में ही काम कर चुकी हैं. एक वक्त था जब ये लड़की करोड़ों दिलों पर राज किया करती थी. हालांकि, आज भी उनकी खूबसूरती में कमी नहीं आई है. अगर आप अभी तक ये नहीं जान पाए हैं कि तस्वीर में खड़ी ये मासूम सी बच्ची कौन है तो हम बता देते हैं कि ये लड़की और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondakar) हैं. 

  1. छोटी उम्र से ही कर रहीं फिल्मों में काम
  2. तस्वीर में दिख रही छोटी बच्ची रही है टॉप एक्ट्रेस
  3. सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ किया काम

इन फिल्मों में दिखा उर्मिला का जादू

उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रही हैं. ये उनके बचपन की तस्वीर है. आपको बता दें कि उर्मिला ने हिंदी के अलावा कई मलयालम, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मो में भी काम किया है. एक्ट्रेस ने अपने शानदार करियर में ‘मासूम', ‘सत्या', ‘रंगीला', ‘नरसिम्हा', ‘जुदाई', ‘भूत', ‘खूबसूरत', ‘जंगल', ‘पिंजर', ‘प्यार तूने क्या किया', ‘एक हसीना थी', ‘दीवाना', ‘जानम समझा करो' जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. 

 

1981 में किया था डेब्यू

 

उर्मिला मातोंडकर मुंबई में साल 1974 में पैदा हुई थीं. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक थे. फिर साल 1981 में उर्मिला ने फिल्म ‘कलयुग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिर साल 1983 में वो ‘मासूम' फिल्म में नजर आईं. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, जुगल हंसराज और शबाना आजमी ने भी अहम भूमिका में थे. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. बतौर लीड एक्ट्रेस उर्मिला साल 1991 में फिल्म ‘नरसिम्हा' में नजर आईं जिसमें उनके साथ सनी देओल भी थे. वहीं, साल 2016 को उर्मिला मातोंडकर ने बिजनेसमैन मोहसिन से शादी की जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news