Shabaash Mithu Trailer: तापसी बनीं देश की सफलतम महिला क्रिकेटर, ट्रेलर देख आपको भी होगी हैरानी
Advertisement

Shabaash Mithu Trailer: तापसी बनीं देश की सफलतम महिला क्रिकेटर, ट्रेलर देख आपको भी होगी हैरानी

Shabaash Mithu Trailer: मिताली राज (Mithali Raj) की बायोपिक फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' (Shabaash Mithu) का ट्रेलर सामने आ गया है. फिल्म में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) मिताली का रोल निभा रही हैं.

Shabaash Mithu Trailer: तापसी बनीं देश की सफलतम महिला क्रिकेटर, ट्रेलर देख आपको भी होगी हैरानी

Shabaash Mithu Trailer: बॉलीवुड में इन दिनों स्पोर्ट्स बायोपिक पर फिल्म बनने का चलन है. पिछले कई समय से कुछ फिल्में बड़े पर्दे पर आकर क्रिकेट के जादू से लोगों को रूबरू करवा रही हैं. पिछले साल रिलीज हुई '83' ने लोगों को 1983 में हुए वर्ल्ड कप के जादू से वास्ता करवाया था और अब भारतीय महिला क्रिकेट की कैप्टन की कहानी बताने आ रही है फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' (Shabaash Mithu).

तापसी बनीं मिताली

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में एक गिना जाता है. उनकी फिल्मों में अच्छी कहानी की गारंटी दी जाती है. जल्द ही तापसी भारतीय क्रिकेट टीम की एक्स कैप्टन मिताली राज (Mithali Raj) का रोल निभाती हुई नजर आएंगी. एक्ट्रेस की फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' (Shabaash Mithu) का ट्रेलर सामने आ गया है,  जिसमें मिताली और भारतीय महिला क्रिकेट की मुसीबतों पर प्रकाश डाला गया है. ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अपनी पहचान पाने के लिए मिताली और उसकी टीम को संघर्ष करना पड़ता है.

 

 

ट्रेलर में क्या दिखाया गया

फिल्म में उनके आठ साल की लड़की से क्रिकेट के दिग्गज बनने तक के सफर को दिखाया गया है. फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि मिताली (Mithali Raj) बचपन से ही क्रिकेट खेलने में काफी माहिर हैं और कोच उसे खुद ट्रेनिंग देने की बात करने उनके घर पर आते हैं. इसके बाद उनकी ट्रेनिंग और स्ट्रगल शुरू होता है. तापसी पन्नू की ये फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होगी. आपको बता दें कि यह फिल्म आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी.  

मिताली राज का क्रिकेट करियर

आपको बता दें, मिताली राज (Mithali Raj) भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 7805 रन निकले. मिताली राज के नाम वनडे में 64 अर्धशतक और 7 शतक दर्ज हैं, इस दौरान उनका औसत 50.68 का रहा. मिताली राज ने 89 टी20 मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 37.52 की औसत से 2364 रन बनाए. 

मिताली राज के नाम हैं ये रिकॉर्ड

मिताली राज (Mithali Raj) के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. मिताली राज  भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाली कप्तान भी हैं. मिताली राज ने 155 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जिसमें से टीम को 89 मैचों में जीत मिली और 63 में हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने 8 टेस्ट मैच और 32 टी20 मैचों में भी कप्तानी की थी.
 

यह भी पढ़ें- सिद्धार्थ की मौत के बाद दुल्हन बनीं शहनाज गिल, कभी शरमाईं तो कभी झूमकर नाचीं

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news