Bollywood Actors: इस एक्टर के सिर था 'म्यूजिक किंग' का हाथ! फिर किस्मत ने ऐसी मारी पलटी रातों-रात चमका सितारा गुमनामी में खोया...
Advertisement
trendingNow11674393

Bollywood Actors: इस एक्टर के सिर था 'म्यूजिक किंग' का हाथ! फिर किस्मत ने ऐसी मारी पलटी रातों-रात चमका सितारा गुमनामी में खोया...

Gulshan Kumar Brother: म्यूजिक इंडस्ट्री के किंग कहलाने वाले गुलशन कुमार के भाई कृष्णा कुमार को फिल्मी दुनिया में रातों-रात पॉपुलैरिटी तो मिली लेकिन फिर एक हादसे ने एक्टर की पूरी जिंदगी बदलकर रख दी.

कृष्ण कुमार

Krishna Kumar Movies: म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह यानी गुलशन कुमार ने अपने करियर के साथ-साथ छोटे भाई की जिंदगी संवारने का भी बीड़ा उठाया था लेकिन फिर एक हादसे ने पूरे परिवार की जिंदगी बदलकर रख दी. जी हां...आज हम बात करने जा रहे हैं टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार के भाई कृष्ण कुमार की, जिन्होंने करीब तीन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी म्यूजिकल फिल्म बेवफा सनम से मिली. रातों-रात चमके कृष्णा कुमार फिर अचानक ही इंडस्ट्री से गायब हो गए...आइए, यहां जानते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक्टर गुमनामी के अंधेरे में खो गए. 

गुलशन कुमार का था भाई के सिर पर हाथ!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो गुलशन कुमार कभी खुद एक्टर बनने की चाह रखते थे. एक बार गुलशन कुमार दिल्ली में परिवार को छोड़ मुंबई एक्टर बनने के लिए निकल भी पड़े थे. लेकिन उन्हें जल्द ही समझ आ गया कि एक नए चेहरे को फिल्मी दुनिया में पहचान मिलना कितना मुश्किल है. लेकिन गुलशन कुमार ने अपने सपने को मरने नहीं दिया. 

कहा जाता है गुलशन कुमार पहले अपने पिता के साथ दिल्ली के दरियागंज में जूस बेचने का काम किया करते थे. फिर उन्होंने सस्ती कैसेट बेचने का काम शुरू किया. खूब सारी मेहनत और कई तिगड़म बैठाने के बाद जब गुलशन कुमार का काम थोड़ा चल पड़ा तो उन्होंने अपनी कंपनी का नाम टी-सीरीज रखा. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो टी-सीरीज को पहली बार कामयाबी तब मिली जब कयामत से कयामत फिल्म रिलीज हुई. फिर टी-सीरीज दिन-रात चौगुनी रफ्तार से मशहूर होने लगी. 

गुलशन कुमार ने कृष्ण कुमार को बनाया एक्टर!

टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार ने फिर अपने भाई को एक्टर बनाने का फैसला किया. गुलशन कुमार ने साल 1991 में एक बड़ी फिल्म आई आजा मेरी जान में पानी की तरह पैसा बहाया, और अपने भाई कृष्ण कुमार को लॉन्च किया. लेकिन फिल्म बुरी तरह से पिट गई. गुलशन कुमार ने बैकअप प्लान तैयार किया औ 1993 में अपने भाई कृष्णा कुमार की दूसरी फिल्म कसम तेरी कसम लेकर आए. यह फिल्म भी बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर पिट गई. 

गुलशन कुमार ने यहां हार नहीं मानी और एक म्यूजिकल फिल्म लाए जहां उन्होंने अनुराधा पौडवाल, सोनू निगम और उदित नारायण जैसे सिंगर्स के गानों के साथ फिल्म तैयार की. इस फिल्म में कृष्ण कुमार को एक्टर और शिल्पा शिरोड़कर को एक्ट्रेस बनाया औऱ फिल्म का नाम रखा बेवफा सनम. इस फिल्म को गुलशन कुमार ने सिर्फ प्रोड्यूस ही नहीं डायरेक्ट भी किया. कमाल के गानों से सजी फिल्म 1995 में रिलीज की गई...फिल्म रिलीज से पहले गुलशन कुमार ने सारे गाने मार्केट में उतार दिए. बेवफा सनम के गानों ने तो तहलका मचा दिया, गानों के कारण फिल्म ने बंपर कमाई कर डाली और कृष्ण कुमार स्टार बन गए. 

हादसे ने बदली कृष्ण कुमार की जिंदगी!

रातों-रात कृष्ण कुमार की किस्मत चमक गई लेकिन फिर वो हादसा हुआ जिसने एक्टर को गुमनामी में धकेल दिया. 1997 में गुलशन कुमार की हत्या हो गई. गुलशन कुमार की मौत ने पूरी इंडस्ट्री को सुन्न करके रख दिया और कृष्ण कुमार सदमे में चले गए. कृष्ण कुमार पर अचानक ही एक बहुत बड़ी कंपनी की जिम्मेदारी आ गई क्योंकि गुलशन कुमार के बच्चे अभी बहुत छोटे थे. ऐसे में कृष्ण कुमार ने एक्टिंग छोड़ अपने भाई के परिवार को संभालने और टी-सीरीज को चलाने में अपनी जान झोंक दी...!

Trending news