Gadar मचाने के लिए इस एक्टर को पाकिस्तान भेजना चाहते थे निर्देशक अनिल शर्मा, नहीं बनी बात तो सनी ने उखाड़ डाला हैंडपंप!
Advertisement

Gadar मचाने के लिए इस एक्टर को पाकिस्तान भेजना चाहते थे निर्देशक अनिल शर्मा, नहीं बनी बात तो सनी ने उखाड़ डाला हैंडपंप!

Gadar 2: सनी देओल ने पाकिस्तान में जो गदर मचाया उसका साक्षी 22 साल पहले का पूरा हिंदुस्तान बना था. लेकिन इस रोल के लिए सनी पहली पसंद नहीं थे बल्कि निर्देशक अनिल शर्मा पहले किसी और इस रोल में साइन करना चाहते थे. लेकिन ये किस्मत ही थी कि ये मौका सनी देओल (Sunny Deol) की झोली में आ गिरा.

गदर

Sunny Deol Gadar Movie: गदर हिंदी सिनेमा की उन फिल्मों में से एक है जिसने स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर भी तूफान उठा दिया. 2001 में रिलीज ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी और इसने उस साल कई अवॉर्ड अपने नाम किए. सनी देओल (Sunny Deol) फिल्म में तारा सिंह (Tara Singh) के रोल में थे तो अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने सकीना के किरदार को जीवंत कर दिया. लेकिन ना तो अमीषा और ना ही सनी कोई भी डायरेक्टर की पहली पसंद इस रोल के लिए नहीं था. बल्कि पहले दूसरे एक्टर्स को इसके लिए साइन किया गया था. 

पहले इन्हें भेजी गई थी स्क्रिप्ट 
जब गदर फिल्म की स्क्रिप्ट बनकर तैयार थी और इसकी कास्टिंग पर काम चल रहा था तो मेकर्स चाहते थे कि तारा सिंह का किरदार गोविंदा करें. बाकायदा उन्हें अप्रोच भी किया गया. लेकिन उसी वक्त गोविंदा और मनीषा कोईराला की फिल्म महाराज रिलीज हुई और छा गई. उस वक्त तक गदर की कहानी गोविंदा के पास तो थी लेकिन उन्होंने इसके लिए हामी नहीं भरी थी. जैसे ही महाराजा हिट हुई तो उन्होंने गदर को रिजेक्ट कर दिया और दूसरी स्क्रिप्ट्स पर काम करने लगे. जिसके बाद ही ये रोल सनी देओल के पास पहुंचा और उन्होंने तुरंत ही हां कर दी. बस फिर क्या था अपनी सकीना के लिए सनी पाकिस्तान जाने से भी नहीं चूके और वहां जाकर हैंडपंप उखाड़ डाला.

fallback

वहीं सकीना के रोल में भी अमीषा की जगह पहले काजोल को कहानी सुनाई गई थी लेकिन उन्हें उस वक्त लगा कि ये रोल उनके लिए नहीं हैं क्योंकि उनकी इमेज के हिसाब से इस रोल में वो फिट नहीं बैठ पाएंगी. बस इस तरह ये रोल न्यू कमर अमीषा पटेल के पास जा पहुंचा और वो रातों रात स्टार से सुपरस्टार बन गईं. 

fallback

अब जल्द ही गदर 2 भी रिलीज होने वाली है जिसमें यही जोड़ी फिर से धमाल करती दिखेगी.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news