1 हजार लोग, 2 हजार छाते...3 मिनट का एक सीन शूट करने में लग गए थे दो दिन; इसके बाद चमकी फिल्म की कहानी
Advertisement
trendingNow12069002

1 हजार लोग, 2 हजार छाते...3 मिनट का एक सीन शूट करने में लग गए थे दो दिन; इसके बाद चमकी फिल्म की कहानी

Sunny Deol Films: सनी देओल की फिल्म अर्जुन का एक सीन शूट करने में मेकर्स को पूरे दो दिन लग गए थे. झमाझम बारिश, 1 हजार लोग और 2 हजार छातों के बीच एक्शन सीन शूट करने में मेकर्स के पसीने छूट गए थे.

सनी देओल

Sunny Deol Arjun Movie: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने ऐसे तो अपने करियर में कई एक्शन फिल्मों में काम किया है. लेकिन आज हम सनी देओल (Sunny Deol) की उस एक्शन फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसका एक सीन शूट करने के लिए मेकर्स को दो दिन का समय लग गया था. जी हां...सनी देओल स्टारर अर्जुन फिल्म (Arjun Movie) के महज 3 मिनट के एक सीन को पूरा करने के लिए मेकर्स को खूब मशक्कत करनी पड़ी थी. भले ही मेकर्स को मशक्कत खूब करनी पड़ी पर इस सीन ने पूरी फिल्म की कहानी को चमकाकर रख दिया था.

1 सीन...शूट करने में लगे दो दिन!

सनी देओल (Sunny Deol Films) की साल 1985 में आई फिल्म अर्जुन के एक आईकॉनिक सीन को पूरा करने में दो दिन का समय लग गया था. इस सीन में अर्जुन यानी सनी देओल के दोस्त को मारने के लिए कुछ गुंडे आ जाते हैं. इस दौरान खूब झमाझम बारिश दिखाई जाती है, और सड़क पर खूब हजारों लोग दिखते हैं. कहा जाता है कि इस सीन के लिए सेट पर एक हजार लोगों को 2-2 छातों के साथ खड़ा किया गया था, जिससे फिल्म में करीब 2 हजार छाते दिखाई दे रहे हैं. और इन्हीं छातों को हटाते हुए अर्जुन को आना होता है...यह सीन सुनने में जितना आसान लग रहा है उतना ही शूट करने में मुश्किल रहा था. क्योंकि भागते समय कभी छाता आंख में रहा था तो तो कभी गुंडे की तलवार से कट जाता था. ऐसे में 3 मिनट के इस सीन को शूट करने में 2 दिन लग गए थे. 

कैसे आया बारिश में छातों वाले सीन का आइडिया?

सनी देओल (Sunny Deol Arjun) स्टारर इस फिल्म का यह सीन खूब इमोशनल है, क्योंकि इसमें दोस्ती और दर्द दिखाई देता है. लेकिन सवाल यह है कि इतने छातों और लोगों के साथ सीन शूट करने का आइडिया डायरेक्टर को कैसे आया. कहा जाता है कि अर्जुन फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल एक बार ट्रेन पुणे जा रहे थे, तब एक स्टेशन पर बारिश के दौरान उन्हें लोगों के हाथों में छाते ही छाते दिखाई दिए. उन्हें यह नजारा खूब पसंद आया, तब उन्होंने इसे अपनी फिल्म में इस्तेमाल करने का मन बना लिया था.

Trending news