22 साल से है तारा सिंह की 'गदर' के नाम ये रिकॉर्ड, तीनों खान मिलकर भी नहीं तोड़ पाए
Advertisement
trendingNow11801954

22 साल से है तारा सिंह की 'गदर' के नाम ये रिकॉर्ड, तीनों खान मिलकर भी नहीं तोड़ पाए

Gadar फिल्म ने 22 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म का रिकॉर्ड कोई भी अभी तक ब्रेक नहीं कर पाया है. जानिए इस फिल्म का कलेक्शन और इस फिल्म के रिकॉर्ड के बारे में.

 

गदर

Gadar EK Prem Katha: 22 साल पहले सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म 'गदर' (Gadar) ने बॉक्स ऑफिस हिला डाला था. इस फिल्म में सनी ने पाकिस्तान में हैंडपंप उखाड़ कर ऐसा कहर मचाया था कि इस सीन को देखने के बाद पूरा पाकिस्तान हिल गया था. इतना ही नहीं इसमें सकीना और तारा सिंह का रोमांस भी लोगों को काफी पसंद आया था. लेकिन क्या आपको पता है सनी की इस फिल्म ने सालों पहले ऐसा रिकॉर्ड तोड़ दिया था जिसे आजतक कोई भी एक्टर नहीं तोड़ पाया है. जानिए इस फिल्म के बारे में.

नहीं टूटा 22 साल पहले का रिकॉर्ड
आईएमडीबी की रिकॉर्ड के अनुसार 'गदर' एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसके टिकट दो ढाई लाख नहीं बल्कि 10 करोड़ टिकटों की बिक्री हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे इतने सालों बाद भी कोई भी नहीं तोड़ पाया है.

 

 

ऐसे पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा
इस फिल्म के आंकड़ों की बात की जाए तो इस फिल्म का बजट करीबन 18.5 करोड़ था. जबकि फिल्म ने देश में 76.88 करोड़ का कलेक्शन किया और दुनिया भर में 143 करोड़ का कलेक्शन किया. इस तरह से इस फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया.

 

 

11 अगस्त को रिलीज होगी 

बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेक करने के बाद सनी और तारा (Tara Singh) की इस फिल्म का सीक्वेल 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज हो रही है. इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही बवाल मचा रहा है. ट्रेलर में सकीना और तारा की फिर से रोमांटिक केमिस्ट्री देखने को मिली तो वहीं सनी देओल के बवाली लुक ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया. ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा है कि फिल्म की कहानी तारा के बेटे जीते को पाकिस्तान से भारत लाने की है. इस फिल्म को लेकर काफी बज बनाया हुआ है. जिसे लेकर फैंस भी काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं.

Trending news