Subrata Roy: हो रही थी बायोपिक की तैयारी; जन्मदिन पर अनाउंस हुई फिल्म, नाम रखा ‘सहाराश्री’
Advertisement
trendingNow11959429

Subrata Roy: हो रही थी बायोपिक की तैयारी; जन्मदिन पर अनाउंस हुई फिल्म, नाम रखा ‘सहाराश्री’

Saharasri: सुब्रत रॉय पर इसी साल बायोपिक बनाने की घोषणा हुई थी. स्क्रिप्ट तैयार हो चुकी थी और फिल्म की शूटिंग की योजनाएं बन रही थीं. फिल्म को 2024 में शूट करने की तैयारियां थीं. अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी है कि पर्दे पर सहाराश्री की भूमिका कौन निभाएगाॽ जानिए फिल्म के डीटेल्स...

 

Subrata Roy: हो रही थी बायोपिक की तैयारी; जन्मदिन पर अनाउंस हुई फिल्म, नाम रखा ‘सहाराश्री’

Subrata Roy Biopic: सहारा इंडिया (Sahara India) के प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा (Subrata Roy Sahara) के निधन की देर रात आई खबर के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया. लंबे समय से उनके सार्वजनिक जीवन की गतिविधियां कम हो गई थीं. परंतु इस साल उनके 75वें जन्मदिन पर उनकी बायोपिक की घोषणा ने लोगों को चौंकाया था. बॉलीवुड में यह बायोपक फिल्मों का दौर है. बिजनेस टायकून सुब्रत रॉय की बायोपिक का नाम तय हुआ था, सहाराश्री. सुब्रत रॉय को सहारा समूह में सम्मान से सहाराश्री नाम से संबोधित किया जाता था. बीते कुछ समय से इस फिल्म की तैयारियों की चर्चा थी. फिल्म की घोषणा जून महीने में की गई थी.

जुटे चर्चित नाम
इस फिल्म के निर्माण की जिम्मेदारी निर्माता डॉ. जयंतीलाल गडा और संदीप सिंह ने उठाई थी. जबकि फिल्म के निर्देशक के नाम ने लोगों को चौंकाया था. सहाराश्री का निर्देशन सुदीप्तो सेन को सौंपा गया था. वह इसी साल फिल्म द केरल स्टोरी के साथ बतौर निर्देशक चर्चा में आए थे. सहाराश्री की मेकिंग में चर्चित नामों को जोड़ा गया था. इनमें म्यूजिक डायरेक्टर ए.आर. रहमान (A.R. Rahman) और गीतकार गुलजार (Gulzar) शामिल थे. फिल्म की घोषणा के वक्त कहा गया था कि सहाराश्री का उद्देश्य सुब्रत रॉय के जीवन और उपलब्धियों को सामने लाना है. फिल्म की पटकथा घोषणा से पहले हो चुकी थी. इसे ऋषि विरमानी, सुदीप्तो सेन और संदीप सिंह ने लिखा है. हालांकि फिल्म की स्टारकास्ट की घोषणा का अब भी सबको इंतजार है.

पैन-इंडिया फिल्म
निर्माताओं ने बायोपिक की शूटिंग अगले साल करने का फैसला किया था. शूटिंग के लिए महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, कोलकाता और लंदन में लोकेशन चुनी जा रही थी. 1978 में सुब्रत रॉय ने सहारा इंडिया परिवार की स्थापना की थी. एक समय देश में रेलवे (Indian Railway) के बाद सहारा समूह सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाला उद्यम था. सूत्रों के अनुसार सहाराश्री बताएगी कि बिहार में अपनी जड़ों से लेकर सुब्रत रॉय ने किस तरह से सहारा इंडिया का कारोबार पूरे देश और विदेश में फैलाया. कैसे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहारा इंडिया परिवार (Sahara India Parivar) को पहचान दिलाई. सहाराश्री पैन-इंडिया फिल्म होगी. जिसे हिंदी के साथ-साथ बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा. सुब्रत रॉय का जन्म 10 जून 1948 बिहार के अररिया जिले में हुआ था.

Trending news