Sridevi Death Anniversary: पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी करोड़ों में लेती थीं फीस, स्टारडम ऐसा...घबरा जाते थे बड़े-बड़े सितारे
Advertisement
trendingNow12124850

Sridevi Death Anniversary: पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी करोड़ों में लेती थीं फीस, स्टारडम ऐसा...घबरा जाते थे बड़े-बड़े सितारे

Sridevi Death Anniversary: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने वाली चुलबुली एक्ट्रेस श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों और उनके अभिनय ने आज भी फैंस के दिलों में खास जगह बनाए हुए हैं. श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में लगभग 300 फिल्मों में काम किया है.

पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी करोड़ों में लेती थीं फीस, स्टारडम ऐसा...घबरा जाते थे बड़े-बड़े सितारे

Sridevi Death Anniversary: बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक और खूबसूरती से फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली साथ ही अपने दमदार अभिनय के लिए पहचाने जाने वाली श्रीदेवी आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, लेकिन उनकी यादें आज भी उनकी फिल्मों और गानों के जरिए फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाए हुए हैं. आज भी उनके फैंस उनकी फिल्मों को खुशी से देखना पसंद करते हैं. श्रीदेवी का निधन 54 साल की उम्र में साल 2018 में दुबई में हुआ था. आज उनके निधन की 6वीं डेथ एनिवर्सरी है. 

जब उनके निधन की खबर सामने आई तो इस खबर ने सभी के हैरान और परेशान कर दिया था. इतना ही नहीं, इंडस्ट्री के लेकर उनके फैंस तक कोई भी इस खबर पर भरोसा नहीं कर पा रहा था कि श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रहीं. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकाशी में हुआ था. उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र में साल 1967 में आई तमिल फिल्म 'मुरुगा' से अपनी शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में लगभग 300 फिल्मों में काम किया है. 

fallback

करोड़ों में फीस लेने वाली पहली एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी ने हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं, वो हिंदी सिनेमा की पहली एक्ट्रेस हैं, जिनको 'लेडी सुपरस्टार' का खिताब मिला हुआ है और आज भी सब उनको इस खिताब से जानते हैं. श्रीदेवी ने अपने करियर में 'चालबाज', 'लम्हे', 'इंग्लिश विंग्लिश', 'सोलहवां सावन', 'हिम्मतवाला', 'नगीना', 'मिस्टर इंडिया' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है. बताया जाता है कि 80 से लेकर 90 के दशक में हर डायरेक्टर अपनी फिल्म में श्रीदेवी को लेने की इच्छा रखते थे. इतना ही नहीं, श्रीदेवी अपने दौर की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी, जो करोड़ों में फीस लिया करती थी. 

fallback

एक्ट्रेस के स्टारडम से घबरा जाते थे बड़े-बड़े सितारे

उस दौर में श्रीदेवी एक फिल्म के लिए 1 से 2 करोड़ की फीस लिया करती थीं. बताया तो यहां तक जाता है कि उनका स्टारडम ऐसा था कि उस दौर में बड़े-बडे़ स्टार्स और एक्ट्रेसेस इनसिक्योर हो जाया करते थे. 'चंद्रमुखी' और 'चांद का टुकड़ा' जैसी फिल्मों में श्रीदेवी के साथ काम करने वाले सलमान खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उन्हें श्रीदेवी के साथ काम करने में डर लगता था. उन्होंने बताया था कि जिस फिल्म में श्रीदेवी होती थीं, तो दूसरे एक्टर को दर्शक देखते ही नहीं थे. हालांकि, उनके निधन को 6 साल हो चुके हैं, लेकिन श्रीदेवी आज भी फैंस के दिलों में जिंदा हैं. 

Trending news