Kumar Sanu: रिकॉर्डिंग हुई जबरदस्त, मिला था फिल्मफेयर अवॉर्ड, फिर भी आर डी बर्मन ने सिंगर को दी थी खूब गालियां!
Advertisement
trendingNow11622497

Kumar Sanu: रिकॉर्डिंग हुई जबरदस्त, मिला था फिल्मफेयर अवॉर्ड, फिर भी आर डी बर्मन ने सिंगर को दी थी खूब गालियां!

Kumar Sanu Songs: कुमार सानू ने एक बार खुद इस वाक्ये का जिक्र किया था. उन्होंने एक पॉपुलर गाने को रिकॉर्ड किया और गाना वैसा ही रिकॉर्ड हुआ था जैसा आर डी बर्मन चाहते थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें खूब गालियां सुनने को मिली थी.

कुमार सानू

Bollywood Rewind: कुमार सानू (Kumar Sanu) इंडस्ट्री के दिग्गज सिंगर्स में से एक हैं. जिन्होंने एक से बढ़कर एक ना सिर्फ गाने गाए बल्कि उन गानों के जरिए लोगों को रोमांस करना भी सिखाया. आज भी 90 के दशक में गाए उनके गाने सुने तो दिल और रूह को सुकून मिल जाता है. यही वजह है कि आज भी बेहद ही खूबसूरत आवाज के मालिक कुमार सानू के गाने सुनना लोग पसंद करते हैं. वहीं कुमार सानू (Kumar Sanu) का जिक्र हुआ तो उनसे जुड़ा एक मजेदार किस्सा हमें याद हो आया. ये किस्सा बॉलीवुड के फेमस और हिट गाने ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की रिकॉर्डिंग से जुड़ा है.

जबरदस्त हिट रहा था गाना
इस किस्से को जानने से पहले इस गाने के बारे में थोड़ा जान लीजिए जो फिल्माया गया था अनिल कपूर और मनीषा कोईराला पर. फिल्म का नाम था 1942- ए लव स्टोरी. ये गाना जब रिलीज हुआ तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया. ये जबरदस्त हिट हो गया और लोगों की जुबां पर चढ़ गया. वही कुमार सानू ने भी इसे इतना खूबसूरती से गाया कि इसके लिए उन्हें बेस्ट प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इतना हिट गाना गाकर भी कुमार सानू को आर डी बर्मन से गालियां सुनने को मिली थी. 

fallback

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

दरअसल, हुआ ये कि इस गाने को आप सुने तो इसमें ‘जैसे’ शब्द अनेकों बार आया है. लिहाजा आर डी बर्मन ने रिकॉर्डिंग से पहले कुमार सानू को कहा था कि जैसे शब्द को हर बार अलग अंदाज में गाना है और अगर ऐसा हुआ तो इसे हिट होने से कोई नहीं रोक सकता. कुमार सानू ने पूरी जान लगा दी और गाने को हिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जब रिकॉर्डिंग पूरी हुई तो आर डी बर्मन खुशी से झूम उठे क्योंकि गाना वैसा ही बना था जैसा वो चाहते थे. लेकिन अगले ही पल उन्होंने कुमार सानू को गालियां देनी शुरू कर दी और ये देखकर कुमार दा हैरान रह गए और उन्होंने बगल में खड़े शख्स से पूछा कि आखिर क्या हुआ जो वो उन्हें गाली देने लगे. तब उन्हें बताया गया कि जब आर डी बर्मन काफी खुश होते हैं या उन्हें किसी की कोई चीज पसंद आती है तो वो ऐसा ही करते है. जिसके बाद कुमार सानू को चैन मिला.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news