Jawan: नॉर्थ में तो रिकॉर्ड बना रही है शाहरुख की फिल्म, साउथ का भी जान लीजिए हाल
Advertisement
trendingNow11864577

Jawan: नॉर्थ में तो रिकॉर्ड बना रही है शाहरुख की फिल्म, साउथ का भी जान लीजिए हाल

Jawan Box Office: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर जवान क्या साउथ में वैसा जादू चला पाई है, जैसा बाहुबली, पुष्पा, केजीएफ या आरआरआर का चलाॽ जवान ने साथ में कलेक्शन के हिसाब से कुछ बॉलीवुड रिकॉर्ड जरूर बनाए हैं, परंतु बाती तस्वीर कैसी हैॽ जानिए...

 

Jawan: नॉर्थ में तो रिकॉर्ड बना रही है शाहरुख की फिल्म, साउथ का भी जान लीजिए हाल

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान की जवान (Jawan) हिंदी में बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में 200 करोड़ रुपये कलेक्शन करने वाली पहली फिल्म बन गई है. फिल्म ने गुरुवार को पहले दिन सबसे ज्यादा 75 करोड़ की ओपनिंग का भी रिकॉर्ड बना दिया. लेकिन यह जानना रोचक होगा कि शाहरुख स्टारर का साउथ में क्या हाल है. वजह यह कि शाहरुख की कंपनी ने फिल्म को न केवल तमिल-तेलुगु में भी बड़े पैमाने पर रिलीज किया है. फिल्म में साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा (Nayanthara) और विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) जैसे सितारों को लिया गया है. डायरेक्टर एटली भी साउथ से हैं. लेकिन फिलहाल साउथ के बॉक्स ऑफिस की कमाई हिंदी से कहीं पीछे है.

बने नए रिकॉर्ड
आंकड़े बता रहे हैं 75 करोड़ की ओपनिंग के बीच जवान की 23 करोड़ की कमाई साउथ से आई थी, जिसमें से 10 करोड़ रुपये साउथ की भाषाओं से आए थे. हिंदी संस्करण ने लगभग 13 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. हालांकि साउथ में किसी हिंदी फिल्म का पहले दिन इतनी बड़ी रकम कमाना भी एक रिकॉर्ड है. इससे पहले हिंदी में पठान ने इसी साल 12.25 करोड़ की ओपनिंग ली थी. केरल में जवान का तमिल वर्जन रिलीज हुआ और वहां हिंदी में फिल्म ने 2.20 करोड़ की नेट कमाई की. यह पहला मौका है, जब यहां आंकड़ा 2 करोड़ के ऊपर गया. इससे पहले बॉलीवुड फिल्में यहां लाइफटाइम 1 करोड़ नेट का बिजनेस भी नहीं कर पाती थीं. गदर 2 (Gadar 2) जैसी ब्लॉकबस्टर ने भी यहां केवल 50 लाख का कारोबार किया.

शाहरुख और मार्केटिंग
हालांकि साउथ से आ रहे कलेक्शन अब तक के इतिहास में सबसे बेहतर हैं. दूसरे दिन जवान के तमिल संस्करण ने 2.5 करोड़ तथा तेलुगु संस्करण ने 3.5 करोड़ कमाए. जबकि तीसरे दिन यह कमाई क्रमशः पांच और 3.5 करोड़ रुपये बताई गई है. लेकिन इसके बावजूद यह आंकड़े उन दक्षिण भारतीय फिल्मों के मुकाबले बहुत कम हैं, जो उत्तर भारत में ब्लॉकबस्टर होती हैं. पिछले कुछ वर्षों में बाहुबली (Bahubali), केजीएफ (KGF), पुष्पा (Pushpa) और आरआरआर (RRR) जैसी फिल्मों ने नॉर्थ में सैकड़ों करोड़ रुपये के कलेक्शन किए हैं. साफ है कि साउथ में जवान की यह कमाई तब है, जब फिल्म में शाहरुख खान हैं और उन्होंने मार्केटिंग में जमीन-आसमान कर कर दिया है.

 

Trending news