तुझे देखा तो ये जाना सनम... सरसों के खेत में हो रहा था शूट, आ गए थे गांव वाले; फिर Shahrukh Khan ने...
Advertisement

तुझे देखा तो ये जाना सनम... सरसों के खेत में हो रहा था शूट, आ गए थे गांव वाले; फिर Shahrukh Khan ने...

Shahrukh Khan Dilwale Dulhaniya Le Jaenge: दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का गाना तुझे देखा तो ये जाना सनम पंजाब नहीं बल्कि हरियाणा के खेतों में शूट हुआ था लेकिन तभी गांव वालों ने आकर शूटिंग में बाधा डाली जिसके बाद दिल्ली के ‘छोरे’ शाहरुख खान ने जो किया वो देखने लायक था.   

बॉलीवुड रिवाइंड

Dilwale Dulhaniya Le Jaenge Unknown Facts: 90 के दशक में रिलीज हुई दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे वो फिल्म थी जिसने ना सिर्फ शाहरुख खान को इंडस्ट्री का बड़ा सुपरस्टार बना दिया बल्कि उनकी पूरी किस्मत भी बदल दी. राज और सिमरन की प्रेम कहानी लोगों को खूब भाई और फिल्म जबरदस्त हिट हो गई. यूं तो फिल्म से जुड़े ना जाने कितने किस्से आप सभी ने सुने ही होंगे लेकिन एक किस्सा जुड़ा है फिल्म के गाने तुझे देखा तो ये जाना सनम की शूटिंग के दौरान का. जब खेत के मालिक आकर हंगामा करने लगे थे. 

पंजाब नहीं गुरुग्राम में शूट हुआ था गाना 
फिल्म के यूं तो सभी गाने जबरदस्त हिट रहे थे और इन्हें एवरग्रीन सॉन्ग कहा जाता है लेकिन सबस ज्यादा पसंद किया गया तुझे देखा तो ये जाना सनम को...जिसे आज भी खूब गुनगुनाया जाता है. फिल्म की शूटिंग सरसों के खेत में हुई थी और फिल्म में इसे पंजाब के खेत बताया गया लेकिन असल में ये खेत पंजाब में नहीं थे बल्कि हरियाणा के गुरुग्राम में थे और यहीं पर इस गाने को शूट किया गया लेकिन शूटिंग के वक्त कुछ ऐसा हुआ कि हंगामा खड़ा हो गया.

गांववालों ने जताई थी आपत्ति
इस गाने की शूटिंग के लिए ग्राम पंचायत से भी मंजूरी ले ली गई थी लिहाजा शूटिंग शुरू हुई लेकिन जैसे ही दोनों शॉट देने लगे तो गांव के कुछ और उन खेतों के मालिक वहां आ पहुंचे और उन्होंने शूटिंग पर आपत्ति जताई लेकिन फिर जो हुआ वो भी देखने लायक था. पूरी सिचुएशन को अकेले शाहरुख खान ने ही संभाल लिया. दरअसल, दिल्ली के रहने वाले शाहरुख को हरियाणवी बोलना भी अच्छे से आता था लिहाजा गांववालों से उन्हीं के लहजे में बात करते हुए उन्होंने सभी को प्यार से समझा लिया. गांववाले भी सुपरस्टार का ऐसा अंदाज देख खुश हो गए और बात बन गई. तब जाकर खुशी खुशी इस गाने की शूटिंग पूरी हुई.

 हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

Trending news