Top 5 Actors: सलमान-अक्षय हुए देश के टॉप 5 सितारों की लिस्ट से बाहर, जानिए किसने ली उनकी जगह
Advertisement

Top 5 Actors: सलमान-अक्षय हुए देश के टॉप 5 सितारों की लिस्ट से बाहर, जानिए किसने ली उनकी जगह

Salman Khan: कोरोना काल से साउथ के सितारों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. वहीं कमजोर फिल्मों के साथ बॉलीवुड के टॉप सितारों ने फैन्स को निराश किया है. एक ताजा रैंकिंग में इसका परिणाम भी दिखा है. जानिए आज कौन है देश का सबसे टॉप स्टार और टॉप 10 में बॉलीवुड सितारों की क्या है पोजिशन...

 

Top 5 Actors: सलमान-अक्षय हुए देश के टॉप 5 सितारों की लिस्ट से बाहर, जानिए किसने ली उनकी जगह

Akshay Kumar: सलमान खान और अक्षय कुमार के सामने लगातार फ्लॉप होती फिल्मों का संकट बड़ा बनकर खड़ा हो गया है. सलमान ने 2017 में टाइगर जिंदा है के बाद कोई कामयाब फिल्म नहीं दी. पांच साल हो गए हैं. उनकी हालिया फिल्म किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) भी फ्लॉप रही. वहीं अक्षय, 2021 में सूर्यवंशी को छोड़ दें तो 2020 में लक्ष्मी से इस साल रिलीज हुई सेल्फी तक, बीते करीब तीन साल में 10 फ्लॉप दे चुके हैं. इसका असर दोनों सितारों की आर्थिक स्थिति पर भले न पड़ा हो, लेकिन फैन फॉलोइंग पर जरूर पड़ा है. यही नहीं, बाजार का भरोसा भी दोनों पर कम हुआ है और नतीजा यह कि दूसरे सितारों से वह पिछड़ गए हैं.

फिसल गए नीचे
मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में डाटा एनालिसिस करने वाली कंपनी ऑरमैक्स मीडिया (Ormax Media) द्वारा जारी देश के सबसे लोकप्रिय स्टार एक्टरों की ताजा रैंकिंग में सलमान और अक्षय टॉप 5 से बाहर हो गए हैं. इस खबर से न केवल इन सितारों को बल्कि फैन्स को भी झटका लगेगा. इन सितारों की जगह दूसरे एक्टरों ने ले ली है. ऑरमैक्स की नई रैंकिंग में सलमान खान और अक्षय कुमार अब क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर आ गए हैं. हालांकि दोनों की रैंकिंग गिरने का कोई विश्लेषण सामने नहीं आया है, लेकिन वजहें साफ हैं. दोनों की फिल्में का बॉक्स ऑफिस पर न चलना. अक्षय की डायरेक्ट ओटीटी (OTT) पर रिलीज कुछ फिल्मों को भी खराब रेस्पॉन्स मिला है.

यह है शाहरुख की रैंकिंग
ऑरमैक्स की इस रैंकिंग में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) नंबर दो पर हैं. जबकि उनकी पठान इस साल ब्लॉकबस्टर रही. रैंकिंग में पहला नंबर दलपति विजय (Thalpathi Vijay) का है. वह भारत के सबसे लोकप्रिय पुरुष स्टार हैं. वह लंबे समय से पहले नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर प्रभास (Prabhas) हैं, जिनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) 16 जून को रिलीज होने को तैयार है. साउथ के स्टार अजित कुमार रैंकिंग में उठकर पांचवें से चौथे स्थान पर आ गए हैं. जबकि आरआरआर (RRR) वाले जूनियर एनटीआर चौथे से छठे पर पहुंच गए हैं. आरआरआर में उनके को-स्टार राम चरण (Ram Charan) अब पांचवें स्थान पर हैं. पुष्पा वाले अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) सातवें नंबर पर हैं. साफ है कि पुष्पा की भारी लोकप्रियता के बावजूद अल्लू अर्जुन टॉप 5 में नहीं हैं. टॉप 10 की ऑरमैक्स की लिस्ट में सलमान खान आठवें, अक्षय कुमार नौवें और केजीएफ वाले यश दसवें नंबर पर हैं.

Trending news