Bollywood Stories: इस एक्ट्रेस की एक गलती ने श्रीदेवी को बनाया रातों-रात स्टार, मजाक-मजाक में मिली ब्लॉकबस्टर फिल्म!
Advertisement
trendingNow11674726

Bollywood Stories: इस एक्ट्रेस की एक गलती ने श्रीदेवी को बनाया रातों-रात स्टार, मजाक-मजाक में मिली ब्लॉकबस्टर फिल्म!

Sridevi Movies: बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की एक 'ना' ने श्रीदेवी की किस्मत चमका दी थी. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो रेखा ने मजाक-मजाक में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए श्रीदेवी (Sridevi) का नाम सुझाया था...!

श्रीदेवी

Sridevi and Rekha Films: हिंदी सिनेमा जगत की लीजेंड एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार के नाम से भी जाना जाता है, वह अपने दौर की सबसे मंहगी एक्ट्रेसेस में शुमार थीं. लेकिन यूं ही नहीं श्रीदेवी ने सक्सेस का आसमान छू लिया था, एक्ट्रेस को खूब स्ट्रगल करना पड़ा था. कहा जाता है कि साउथ सिनेमा से बॉलीवुड में आईं श्रीदेवी को शुरुआती दिनों में फिल्मों में कास्ट तक नहीं किया जाता था क्योंकि उनकी हिंदी अच्छी नहीं थी. फिर एक किस्से ने एक्ट्रेस की पूरी जिंदगी को बदलकर रख दिया. 

रेखा की एक 'ना' ने श्रीदेवी की जिंदगी बदली...! 

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो श्रीदेवी को पहली हिंदी फिल्म 'सोलवां सावन' (1979) के बाद कोई भी फिल्म बतौर लीड ऑफर नहीं हो रही थी. कहा जाता है कि शुरुआत के समय में एक्ट्रेस की आवाज को डब किया जाता था लेकिन तभी रेखा की एक ना ने श्रीदेवी को सुपरस्टार बनने के रास्ते डाल दिया.

खबरों की मानें तो जब 'हिम्मतवाला' बन रही थी तो मेकर्स ने जीतेंद्र (Jeetendra) के अपोजिट पहले रेखा को कास्ट करने का फैसला किया था. लेकिन तब रेखा (Rekha) किसी अन्य प्रोजेक्ट में बिजी थीं. रेखा ने 'हिम्मतवाला' के लिए मना कर दिया. कहा जाता है कि रेखा और जीतेंद्र बेहद अच्छे दोस्त रहे हैं, एक्ट्रेस ने एक दिन हिम्मतवाला के लिए जीतेंद्र को मजाक-मजाक में श्रीदेवी का नाम सुझा दिया. श्रीदेवी (Sridevi Movies) को 'हिम्मतवाला' में कास्ट कर लिया गया और फिल्म जब बड़े पर्दे पर आई तो हर कोई चौंक गया. 'हिम्मतवाला' ने खूब कमाई की और इसी के बाद से श्रीदेवी को धड़ाधड़ फिल्में मिलनी चालू हो गईं और एक्ट्रेस ने अपने टैलेंट को प्रूफ किया. फिर श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा जगत की पहली लेडी सुपरस्टार के नाम से भी जाना गया.

Trending news