Rekha: 6 अफेयर और 2 शादियां...फिर भी किस्मत में नहीं था प्यार, 68 की उम्र में भी बस तन्हाई ही है साथ
Advertisement

Rekha: 6 अफेयर और 2 शादियां...फिर भी किस्मत में नहीं था प्यार, 68 की उम्र में भी बस तन्हाई ही है साथ

Rekha affairs: कहते हैं प्यार किस्मत से मिलता है और एक्ट्रेस रेखा की किस्मत का जोर देखिए 6-6 अफेयर और दो शादियों के बाद भी आज इनके साथ कोई है तो बस तन्हाई.

एक्ट्रेस रेखा

Rekha Life Story: एक्ट्रेस रेखा (Rekha) को बॉलीवुड की सबसे विवादित एक्ट्रेस कहें तो कुछ गलत ना होगा. अपनी निजी जिंदगी, अफेयर और शादियों को लेकर हमेशा ही ये अभिनेत्री चर्चा में बनी रहीं और आज भी इनके प्यार के किस्से रह-रहकर लोगों की जुबां पर आ ही जाते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो रेखा का नाम 6 एक्टर्स के साथ जुड़ा और उन्होंने 2 बार शादी भी की. इसके बावजूद भी 68 की उम्र में भी रेखा अकेली हैं और उनका कोई साथी है तो वो हैं तन्हाई.

रेखा और नवीन निश्चल
रेखा का नाम सबसे पहले जुड़ा था एक्टर नवीन निश्चल के साथ. कहा जाता है कि सावन भादों में काम करते हुए दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं लेकिन नवीन निश्चल का दिल जल्द ही किसी और के लिए धड़क उठा और रिश्ता अधूरा ही रह गया.

रेखा और जितेंद्र
नवीन निश्चल के बाद रेखा की जिंदगी में एंट्री हुई जितेंद्र की. दोनों ने साथ में कई फिल्में की थीं और इसी दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा. लेकिन कहा जाता है कि जितेंद्र इस रिश्ते को लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं थे बल्कि वो शोभा कपूर संग पहले से ही रिश्ते में थे. कहा जाता है कि एक बार सेट पर रेखा ने जितेंद्र को कहते हुए सुना कि रेखा उनका सबसे अच्छा टाइमपास है. बस फिर क्या था रेखा ने इस रिश्ते से हमेशा हमेशा के लिए दूरी बना ली. 

रेखा और विनोद मेहरा
रेखा की जिंदगी का सबसे चर्चित अफेयर रहा विनोद मेहरा के साथ. हालांकि इस रिश्ते से वो हमेशा ही इंकार करती रही लेकिन जानने वालों ने कहा था कि दोनों ने शादी तक कर ली थी और जब रेखा को लेकर वो अपनी मां के पास पहुंचे तो उन्होंने ना सिर्फ रेखा को घर से निकाला बल्कि मारने के लिए चप्पल तक उठा ली थी. उस वक्त विनोद ने कोई विरोध नहीं जताया और ये देख रेखा टूट गईं और ये रिश्ता यही पर खत्म हो गया. 

fallback

रेखा और अमिताभ बच्चन
रेखा का नाम सबसे ज्यादा जुड़ा अमिताभ बच्चन के साथ जिसके चर्चे आज भी सबसे ज्यादा होते हैं.10 फिल्मो में साथ काम करने के दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा लेकिन अमिताभ की शादी तब जया भादुड़ी से हो चुकी थीं और उन्होंने रेखा संग एक मीटिंग में साफ कर दिया था कि वो अमित को कभी नहीं छोड़ेंगी. इतना ही नहीं जब कुली के सेट पर अमिताभ घायल हुए और कोमा में चले गए तो जया ने रेखा को उनसे मिलने तक नहीं दिया और वो पूरी तरह टूट गईं. बस ये रिश्ता यहीं पर खत्म हो गया.

रेखा और राज बब्बर
जी हां...स्मिता पाटिल के निधन के बाद जब राज बब्बर पहली पत्नी और बच्चो के पास लौटे तो उन्हें पहले जैसा प्यार परिवार से नहीं मिला था. कहा जाता है कि उसी वक्त उनकी नजदीकियां राज बब्बर के साथ बढ़ी. लेकिन कहा जाता है कि इस रिश्ते में भी रेखा ने मुंह की ही खाई. राज बब्बर से जब रेखा ने शादी की बात कही तो उन्होंने साफ साफ मना कर दिया और बस टूटा दिल लेकर उनके पास से लौट आईं. 

रेखा और मुकेश अग्रवाल
राज बब्बर संग रिश्ता टूटने के बाद रेखा बिखर चुकी थीं लिहाजा करियर पर फोकस करने लगीं. उस वक्त उनके एक चाहनेवाले मुकेश अग्रवाल ने उन्हें अप्रोच किया. शुरुआत में रेखा उन्हें नजरअंदाज करती रहीं लेकिन फिर इनकी शादी की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया. लेकिन शादी को एक साल भी नहीं हुआ था कि मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल, मुकेश डिप्रेशन में थे.  

fallback

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news