Ratna Pathak का 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह पर कैसे आया दिल? एक किरदार के लिए हैं सबसे ज्यादा फेमस
Advertisement

Ratna Pathak का 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह पर कैसे आया दिल? एक किरदार के लिए हैं सबसे ज्यादा फेमस

Ratna Pathak Birthday: एक्ट्रेस रत्ना पाठक का जन्म 18 मार्च 1957 को मुंबई में हुआ था. रत्ना पाठक ने अपने करियर में कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है. लेकिन एक ऐसा शो था जिसने एक्टर को घर-घर में पॉपुलर कर दिया. 

रत्ना पाठक

Ratna Pathak Tv Shows and Movies: एक्ट्रेस रत्ना पाठक आज यानी 18 मार्च को अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. रत्ना पाठक (Ratna Pathak) को फिल्मी दुनिया का हिस्सा बने 3 दशक से ज्यादा का समय हो गया है. साल 1983 में फिल्म 'मंडी' से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद रत्ना पाठक ने अनेकों फिल्मों और टीवी शोज में काम किया. लेकिन उनका एक किरदार ऐसा रहा, जो ऑडियंस के दिलों-दिमाग में बैठ गया और आज भी फैंस उस किरदार को पसंद करते हैं. जी हां...हम बात कर रहे हैं, 'साराभाई वर्सेज साराभाई' शो में रत्ना के किरदार माया साराभाई की. 

माया साराभाई बनकर चलाया जादू

'साराभाई वर्सेज साराभाई' में 'मोनिषा' की सास बनकर रत्ना पाठक (Ratna Pathak Tv Shows) ने खूब पॉपुलैरिटी बटोरी थी. आज भी माया और मोनिषा के किरदार और उनके डायलॉग्स के सोशल मीडिया मीम वायरल होते रहते हैं. 'साराभाई वर्सेज साराभाई' से पॉपुलैरिटी बटोरने के बाद रत्ना पाठक ने 'गोलमाल 3', 'मिर्च मसाला', 'जाने तू या जाने ना', 'खूबसूरत', 'एक मैं और एक तू' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया.  

फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' में कैसे हुई थी शाहरुख खान की एंट्री? फीस में मिले थे 50 हजार रुपये

13 साल बड़े नसीरुद्दीन पर कैसे आया दिल?

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो रत्ना पाठक (Ratna Pathak Marriage) और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात साल 1975 में एक प्ले के दौरान हुई थी. प्ले बाद जान-पहचान के बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और वह दोस्ती प्यार में बदल गई. रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने साल 1982 में शादी कर ली थी. कहा जाता है कि शादी से पहले दोनों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था क्योंकि नसीरुद्दीन शाह, रत्ना से उम्र में 13 साल बड़े हैं और दोनों का धर्म भी अलग था. लाख मुश्किलों के बावजूद नसीरुद्दीन और रत्ना ने एक दूसरे का साथ दिया और वह आज भी निभा रहे हैं. 

'एनिमल की तरह मसाला नहीं...', आखिर ऐसा क्या हो गया जो विक्की कौशल ने कही ये बात?

Trending news