Rani Mukerji Autobiography: जिन्होंने किया रानी मुखर्जी को प्यार, उनके लिए गिफ्ट; खोलने वाली हैं जिंदगी के राज
Advertisement
trendingNow11377166

Rani Mukerji Autobiography: जिन्होंने किया रानी मुखर्जी को प्यार, उनके लिए गिफ्ट; खोलने वाली हैं जिंदगी के राज

Rani Mukerji Career: रानी मुखर्जी ने अपने सिनेमाई सफर को किताब की शक्ल में लाने का फैसला कर लिया है. उन्हें बॉलीवुड में 25 साल से ज्यादा हो रहे हैं और राजा की आएगी बरात से लेकर बंटी और बबली 2 तक उन्होंने लंबा सफर तय किया है.

 

Rani Mukerji Autobiography: जिन्होंने किया रानी मुखर्जी को प्यार, उनके लिए गिफ्ट; खोलने वाली हैं जिंदगी के राज

Rani Mukerji Films: हाल के वर्षों में फिल्मी सितारों ने अपनी जिंदगी और करियर की कहानियां पुस्तकों में लिखी हैं. आशा पारेख से लेकर ऋषि कपूर जैसे पुराने जमाने के ऐक्टरों से नए जमाने के नवाजुद्दीन सिद्दिकी, नीना गुप्ता, करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा तक ने अपनी जिंदगी को किताब का रूप दिया है. अब ऐसे ही कलाकारों की सूची में रानी मुखर्जी का नाम जुड़ने जा रहा है. आम तौर पर यही समझा जाता है कि एक्टर ने अपने बारे में सब कुछ सच लिखा है. लेकिन ज्यादातर सितारों की आत्मकथाएं ठंडी हैं क्योंकि उन्होंने बहुत सतही ढंग से अपनी जिंदगी की बातें बताई हैं. अपनी जिंदगी के स्कैंडल, विवादों या ऐसी बातें जिन्हें जानने की जिज्ञासा आम लोगों में होती है, उन पर वे ज्यादातर पर्दा डाले रहे. देखना यह है कि क्या रानी मुखर्जी की आत्मकथा ईमानदारी से सब कुछ कहेगीॽ

दिल की बातें किताब में
खबर है कि रानी मुखर्जी की यह आत्मकथा प्रिंट के लिए तैयार हो रही है और इसका कामकाज आखिरी दौर में है. किताब रानी ने खुद लिखी है और यह उनके जन्मदिन पर प्रकाशित होने जा रही है. अगले साल 21 मार्च को यह किताब लॉन्च होगी. रानी ने मीडिया में कहा है कि मैं पिछले 25 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हूं और कभी मैंने दिल खोल कर बातें नहीं की. मैं इस किताब में अपने दिल की बातें कह रही हूं और साथ ही इसमें इन बीते बरसों का अपना फिल्मी सफर सबके साथ शेयर करूंगी. रानी इस किताब में वह राज खोलेंगी, जिनसे अक्सर फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली महिलाओं को गुजरना पड़ता है.

ऊंची उड़ान मगर पैर जमीन पर
रानी ने कहा है कि मैंने इस किताब में अपने बचपन से लेकर आज तक की तमाम यादें अपने उन लोगों के साथ साझा की है, जिन्होंने मुझे बिना शर्त खूब प्यार दिया और करियर में ऊंचे उड़ने के बावजूद मुझे अपने पैर जमीन पर रखने में मदद की. यह किताब उन फैन्स के लिए भी है, जो मेरी जिंदगी का सफर जानना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि रानी के पिता भी फिल्म निर्देशक थे और उनकी मां गायिका. बॉलीवुड स्टार काजोल उनकी रिश्तेदार हैं. अतः रानी का शुरुआती जिंदगी से फिल्मों से नाता था. यह उनके लिए बिल्कुल अनजान दुनिया नहीं थी. रानी ने फिल्म राजा की आएगी बरात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन उन्हें बड़ी कामयाबी मिली शाहरुख खान के साथ फिल्म कुछ कुछ होता है में. इसके बाद रानी ने मुड़कर नहीं देखा और साथिया, युवा, हम तुम, वीर जारा, बंटी और बबली से लेकर ब्लैक और मर्दानी तक वह सुर्खियों में बनी रहीं. उनकी अगली फिल्म है, मिसेज चटर्जी वर्सेजे नॉर्वे, जो 2023 में रिलीज होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news